share--v1

गाजा में फिर बरसा इजरायली सेना का कहर, हमास की टूट गई कमर

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा में एयर स्ट्राइक के जरिए हमास की सुरंग को खत्म कर दिया है. यह सुरंग एक बड़ी इमारत के नीचे से होकर जाती थी.

auth-image
India Daily Live

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने हमास के बड़े ठिकाने को तबाह करने का दावा किया है. आईडीएफ ने इसकी तस्वीरें भी जारी की हैं. तस्वीरों में इजरायली सेना द्वारा हमास की एक अहम इमारत को हवाई हमले में तबाह होते हुए देखा जा सकता है. इजरायली एयर फोर्स ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक में हमास की आतंकी सुरंगों को टारगेट किया गया है. सुरंग इमारत के नीचे से गुजरती थी.

रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने दावा किया कि सुरंग हमास के आतंकियों का सुरक्षित ठिकाना था. हालांकि इजरायल ने यह नहीं बताया है कि इस हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं. इजरायली सेना ने बीते दिन ही हिजबुल्लाह के डिप्टी कमांडर अली आवेद नईम को भी लेबनान में मार गिराया था. नईम के नेतृत्व में इजरायल पर बड़े हमले किए गए थे. 

लेबनान के अलावा उत्तर पश्चिम सीरिया में और राजधानी अलेप्पो में भी इजरायली एयर स्ट्राइक में 42 लोगों की मौत हो गई है. इजरायली हवाई हमलों में खासतौर पर हिजबुल्लाह के आयुध भंडार को निशाना बनाया गया है. हमास के द्वारा सात अक्टूबर के हमले के बाद से इजरायल सीरिया, लेबनान में लगातार अपने दुश्मनों पर प्रहार कर रहा है. 

जंग से बर्बाद हो चुका गाजा राहत सामग्री को लेकर बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने इजरायल को आदेश दिया है कि बिना किसी रुकावट के गाजा में राहत सामग्री और मेडिकल सहायता जाने दे. गाजा में खाद्य सामग्री के संकट को लेकर साउथ अफ्रीका ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. 


 

Also Read

First Published : 30 March 2024, 11:24 PM IST