share--v1

अमेरिका में एक और भारतीय की हत्या; रेस्टोरेंट के बाहर किया हमला, अब तक 5वां केस

अमेरिका में भारतीय पर हमले की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस ने आरोपी के बारे सूचना देने वाले शख्स को 25 हजार डॉलर का इनाम भी घोषित किया है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

America Crime News: संयुक्त राज्य अमेरिका से फिर एक बार बुरी खबर सामने आई है. यहां 41 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स की झगड़े के दौरान कथित तौर पर सिर पर चोट लगने से मौत हो गई है. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार यह घटना 2 फरवरी को करीब 2 बजे (अमेरिकी स्थानीय समय) वाशिंगटन शहर के एक रेस्तरां के बाहर हुई है. इस घटना के बाद अमेरिकी में किसी भारतीय की हत्या का ये 5वां मामला बन गया है. पुलिस ने इस मामले को हत्या के तहत दर्ज किया है.

इस वारदात में मरने वाले शख्स की पहचान विवेक चंदर तनेजा के रूप में हुई है. विवेक वर्जीनिया में एक एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करते थे. यह घटना उस वक्त सामने आई जब अधिकारियों ने हमले की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि जब वे मौके पर पहुंचे तो शख्स गंभीर रूप से घायल था. उन्होंने घायल को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान 7 फरवरी को विवेक ने दम तोड़ दिया.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ आरोपी, तलाश जारी

अमेरिका की स्थानीय पुलिस ने यह भी कहा है कि विवेक तनेजा की मौत को 'हत्या' के रूप में माना जा रही है. हालांकि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन संदिग्ध आरोपी एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की होमिसाइड ब्रांच ने संदिग्ध की पहचान करने और उसका पता लगाने में जनता से सहायता मांगी.

अमेरिकी पुलिस ने जारी किया 25000 डॉलर का इनाम

पुलिस की ओर से कहा गया है कि आरोपी के बारे में सूचना देने वाले शख्स को 25,000 डॉलर तक का इनाम देंगे. साथ ही पुलिस ने सूचना देने के लिए एक नंबर 202-727-9099 जारी किया है. पुलिस विभाग ने कहा कि इसके अतिरिक्त, गुमनाम जानकारी देने के लिए 50411 पर एक मैसेज भी भेज सकते हैं. सूचना देने वाली पहचान गुप्त रखी जाएगी. विवेक चंदर तनेजा की हत्या अमेरिका में अब तक भारतीयों का पांचवां मामला है. 

Also Read

First Published : 10 February 2024, 11:27 AM IST