menu-icon
India Daily
share--v1

भारतीय मूल के स्कैमर ने सिंगापुर के लोगों को लगाया था 17 करोड़ का चूना, अब हो गई 8 साल की जेल

Singapore: सिंगापुर में एक भारतीय मूल के नागरिक को 17 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई.

auth-image
India Daily Live
Singapore News

Singapore: भारतीय मूल के एक स्कैमर को गुरुवार को सिंगापुर में 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई. स्कैमर ने 6 लोगों को करीब 17 करोड़ रुपये का चूना लगाया था. स्कैमर का नाम मुरलीधरन मुकुन्दन बताया जा रहा है.

मुरलीधरन मुकुन्दन की उम्र 47 साल बताई जा रही है.  मुरलीधरन ने पीड़ितों से अलग-अलग तरीके फीस के नाम से, कमीशन के नाम पर और फर्जी भुगतान के नाम पर पैसे लूट लिए. सिंगापुर के न्यूज़ पेपर द स्ट्रेट्स टाइम्स न्यूज पेपर ने इस खबर को रिपोर्ट किया है.

18 मामलों में दोषी करार

पीड़ितों को इससे पहले ही इनवेस्टमेंट में बहुत घाटा खा चुका था. मुरलीधरन मुकुन्दन ने उससे करोड़ो रुपये ठग लिए. इसी तरह से 6 लोगों से मुरलीधर ने जून 2020 से लेकर अक्टूबर 2022 के बीच 17 करोड़ रुपये लूटे. बीते महीने की 5 अप्रैल को चोरी और धोखाधड़ी के 18 मामलों में उसे दोषी ठहराया गया था. इन मामले में मुरलीधरन ने करीब 6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी.

पहली शिकार 77 साल की बुजुर्ग

कोर्ट ने सजा सुनाते हुए आरोपी द्वारा धोखाधड़ी करके लूटे गए बाकि राशि को 40 अन्य मामलों पर भी विचार किया. पिछली कार्यवाही में अभियोजन पक्ष ने कहा कि मुरलीधरन ने पहले अपने पीड़ितों का विश्वास जीता था. मुरलीधरन की पहली शिकार एक 77 वर्षीय सेवानिवृत्त महिला थी.

पुलिस ने अदालत को बताया था कि मई 2022 में पकड़े जाने से पहले आरोपी मुरलीधरन ने 5 और लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी. इस केस में भी मुरलीधरन को 10-10 साल की सजा हो सकती है.