menu-icon
India Daily
share--v1

इमरान ने पाकिस्तान को बनाया हंसी का पात्र, बाइडेन के सलाहकार ने पाक के पूर्व पीएम पर साधा निशाना

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने पाक को दुनियाभर में हंसी का पात्र बना दिया है. यह बयान दिया है अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कला सलाहकार शाहिद अहमद खान ने. शाहिद ने कहा है कि पाकिस्तान के सिफर विवाद ने दुनियाभर में उसकी हंसी कराई है.

auth-image
Vineet Kumar
इमरान ने पाकिस्तान को बनाया हंसी का पात्र, बाइडेन के सलाहकार ने पाक के पूर्व पीएम पर साधा निशाना

 

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने पाक को दुनियाभर में हंसी का पात्र बना दिया है. यह बयान दिया है अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कला सलाहकार शाहिद अहमद खान ने. शाहिद ने कहा है कि पाकिस्तान के सिफर विवाद ने दुनियाभर में उसकी हंसी कराई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति से अमेरिका का कोई मतलब नहीं है और आज भी वह अमेरिका के लिए प्रमुख सहयोगी देश है.


पाकिस्तान की रिश्ते खराब करने की आदत 
बाइडेन के सलाहकार ने पूर्व प्रधानमंत्री के उन दावों को खारिज करते हुए कहा कि यह सच नहीं है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को चीन की नजदीकी की वजह से दरकिनार करना शुरु कर दिया है. शाहिद ने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान उन देशों और अंतरार्ष्ट्रीय संस्थानों से अपने रिश्ते खराब करता है जहां उसके अपने हित जुड़े होते हैं.

आईएमएफ पाक के नेतृत्व से नहीं है खुश
जिओ टीवी को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि आईएमएफ पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व से बिलकुल खुश नहीं है. उन्होंने पाक सरकार पर तंज भरे लहजे में कहा कि अमेरिका में रहने वाले अधिकतर पाकिस्तानी लोगों को पाकिस्तान की राजनीति से कोई मतलब नहीं है. आपको बता दें कि शनिवार को इमरान खान ने सिफर मामले को दोबार उठाए जाने को लेकर विपक्षी दलों की साजिश बताया है ताकि उन्हें चुनाल लड़ने से रोका जा सके. इमरान ने यह भी कहा कि इस मामले को दोबारा उठाकर सत्ताधारी पार्टी ने अपने लिए मुसीबतें मोल ले लीं हैं.

जानिए क्या है सिफर मामला
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर आरोप है कि उन्होंने अपने फायदे के लिए सीक्रेट इन्फॉर्मेशन का उपयोग किया. जबकि इमरान ने दावा करते हुए कहा था कि उन्हें सत्ता से हटाने में अमेरिका का बड़ा हाथ है. इमरान ने कहा कि अमेरिका में स्थित पाक एंबेसी ने उन्हें एक केबल के जरिए बेहद संवेदनशील जानकारी मुहैया कराई थी. इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने अपने फायदे के लिए जानकारी को सार्वजनिक कर दिया था.

 


यह भी पढ़ेंः  मामूली विवाद में फूंक दिया क्लब, 11 लोगों की आग में जलकर मौत, मैक्सिको का मामला