menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: गाजा में इजरायल की बड़ी कामयबी, हमास के एंटी- टैंक मिसाइल युनिट के चीफ असार को किया ढेर

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हमास के एंटी-टैंक मिसाइल युनिट के चीफ मुहम्मद असार को मार गिराया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: गाजा में इजरायल की बड़ी कामयबी, हमास के एंटी- टैंक मिसाइल युनिट के चीफ असार को किया ढेर

Israel Hamas War: इजरायल हमास जंग को अब 26 दिन हो चुके हैं. इजरायली सेना ने इस बीच दावा किया है कि उसने हमास के 11 हजार ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. इस बीच इजरायल ने कहा कि उसे बड़ी कामयाबी मिले हैं. इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हमास के एंटी-टैंक मिसाइल युनिट के चीफ मुहम्मद असार को ढेर कर दिया है.


हमास को हराने की दिशा में हो रही प्रगति

इजरायली सेना ने अपने बयान में कहा कि असार गाजा पट्टी के इलाकों में हमास की सभी एंटी-टैंक मिसाइल युनिट को कमांड कर रहा था. इसकी ही देखरेख में हमास ने नागरिकों और आईडीएफ सैनिकों पर कई मिसाइल फायर किये थे. इस बीच इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हम जंग के मैदान में हैं.गाजा के इलाकों में तीव्र और आक्रामक लड़ाई लड़ी जा रही है. इजरायली डिफेंस फोर्स हमास को हराने की दिशा में प्रगति कर रहा है.

जंग की भारी कीमत चुकानी होती है

रक्षा मंत्री ने कहा कि जंग की भारी कीमत चुकानी होती है. उन्होंने जंग में शहीद होने वाले इजरायली सैनिकों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की हैं. गैलेंट ने कहा कि गाजा में आईडीएफ ने 10000 से ज्यादा राउंड फायर किए हैं. हमने हमास के सैकड़ों ठिकानों को तबाह कर दिया है. इस कार्रवाई में हजारों हमास के आतंकी मारे गए हैं.

दक्षिण इजरायल पर रॉकेट हमले

गाजा से मध्य और दक्षिणी इजरायल पर रॉकेट हमले जारी रहे. वहीं इजरायली सेना उत्तरी गाजा और गाजा शहर की ओर बढ़ती जा रही है. सेना ने कहा कि आतंकी समूहों ने शटुला क्षेत्र में लेबनान से इजरायल की ओर मिसाइलें फायर की हैं. इससे पहले बुधवार को मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि कुछ समय पहले उत्तरी इजरायल के शोमेरा क्षेत्र की ओर से कई मोर्टार लॉन्च किये गए. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: जॉर्डन ने भी तोड़े इजरायल के साथ अपने राजनयिक संबंध! तेल अवीव से बुलाया अपना राजदूत