menu-icon
India Daily
share--v1

कतर ने जर्मन राष्ट्रपति से विमान में करवाया आधे घंटे का इंतजार? हाथ जोड़कर विमान के गेट पर खड़े दिखे फ्रैंक वाल्टर

German President Frank-Walter Steinmeier: जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर का विमान बुधवार को कतर पहुंचा. विमान से उतरने के लिए उन्हें आधे घंटे का इंतजार करना पड़ा.

auth-image
Gyanendra Tiwari
German President Frank-Walter Steinmeier

हाइलाइट्स

  • जर्मन राष्ट्रपति को कतर में करना पड़ा इंतजार
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उनके इंतजार का वीडियो

German President Frank Walter Steinmeier: जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर का विमान बुधवार को कतर पहुंचा. विमान से उतरने के लिए उन्हें आधे घंटे का इंतजार करना पड़ा. वायरल विडियो में जर्मनी के राष्ट्रपति हवाई जहाज की गेट पर हाथ पर हाथ धरे खड़े दिख रहे हैं. उनके स्वागत के लिए विमान की सीढ़ियों पर कारपेट बिछी थी. लेकिन इस कार्पेट पर पैर रखने के लिए आखिर जर्मन राष्ट्रपति को आधे घंटे का इंतजार क्यों करना पड़ा आइए जानते हैं. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इजरायल और हमास के बीच मचे घमासान को लेकर जर्मन राष्ट्रपति कतर पहुंचे थे. मिडिल ईस्ट में आए भूचाल को शांत करने के लिए वो कतर गए लेकिन वहां पहुंचकर भी उन्हें विमान से उतरने के लिए आधे घंटे का इंतजार करना पड़ा. सोशल मीडिया पर विमान में उनके इंतजार करने का वीडियो वायरल हो रहा है. विदेशी मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है. 

इसलिए जर्मन राष्ट्रपति को करना पड़ा आधे घंटे का इंतजार

जर्मन मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर अपने प्लेन से बुधवार को दोहा एयरपोर्ट पहुंचे. यहां उन्हें रिसीव करने के कतर के मंत्री आने वाले थे. लेकिन जब जर्मन राष्ट्रपति का विमान दोहा एयरपोर्ट पहुंचा तो कतर के मंत्री आए ही नहीं थे. आधे घंटे के इंतजार के बाद कतर के विदेश राज्य मंत्री सुल्तान अल-मुराचाई ने उनका स्वागत किया. हालांकि, राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात के लिए समय पर पहुंच गए थे. 

जर्मन न्यज पेपर ने क्या छापा?

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आईं. जर्मन न्यूज पेपर में खबरें छपी की राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर का विमान 30 पहले ही दोहा एयरपोर्ट पहुंच गया था इसलिए उन्हें वहां पर इंतजार करना पड़ा. कतर के मंत्री अपने समय से एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए पहुंच गए थे.