menu-icon
India Daily
share--v1

Elon Musk को पसंद है मोदी! NDA की जीत पर गदगद SpaceX के मालिक ने कही बड़ी बात

Elon Musk भारत में हुए लोकसभा चुनाव के बाद NDA की जीत पर PM मोदी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए भारत में अपने काम को लेकर बड़ी बात कही है.

auth-image
India Daily Live
Elon Musk Congratulates PM Modi
Courtesy: Social Media

Elon Musk Congratulates PM Modi: भारत में 18वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव पर दुनिया का नजर था. रिजल्ट आने के बाद बधाइयों का तांता लगा हुआ है. दुनियाभर के बड़े लीडर NDA की जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे हैं. इस लिस्ट में अब जाने माने दिग्गज सीईओ एलन मस्क का नाम भी जुड़ गया है. इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ मस्क ने PM मोदी को बधाई देते हुए बड़ी बात कही है.

कुछ समय पहले एलन मस्क भारत के दौरे पर आने वाले थे. हालांकि, अंत समय में उनका दौरा रद्द हो गया था. Elon Musk के ट्वीट से साफ है कि वो अपनी कंपनियों को भारत में विस्तार देना चाहते हैं. वो यहां बड़े पैमाने पर निवेश के लिए तैयार हैं.

बधाई में क्या लिखा?

टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने X पर पोस्ट लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के लिए नरेंद्र मोदी का बधाई दी. उन्होंने लिखा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में आपकी जीत पर बधाई. मैं आशा करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में जबरदस्त काम करेगी.

आने वाले थे भारत

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क अप्रैल महीने में भारत आने वाले थे. हालांकि, आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था. उस समय एलन ने कहा था, "टेस्ला के कामों की वजह से भारत का दौरा कैंसिल करना पड़ा लेकिन मैं इस साल के अंत तक भारत आऊंगा. वे अपनी यात्रा के PM नरेंद्र मोदी से भी मिलने वाले थे.

रविवार को है शपथ

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाने वाले हैं. NDA ने इसका दावा पेश कर दिया है. राष्ट्रपति ने उन्हें शपथ के लिए न्यौता भी दे दिया है. रविवार को प्रधानमंत्री पद का शपथ समारोह आयोजित हैं. इसमें प्रधानमंत्री के साथ ही कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.