menu-icon
India Daily
share--v1

Earthquake: जापानी धरती पर फिर लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.1 रही तीव्रता

Earthquake: जापान में एक बार फिर से भूकंप के झटके लगे हैं. जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि रविवार को जापान के होंशू के वेस्ट कोस्टल के पास रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Earthquake

Earthquake: जापान में एक बार फिर से भूकंप के झटके लगे हैं. जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि रविवार को जापान के होंशू के वेस्ट कोस्टल के पास रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है. भूकंप के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. जानकारी के मुताबिक, भूकंप के बाद किसी तरह के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. 


जापान के नोटो प्रायद्वीप में भी शनिवार को 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था. मौसम एजेंसी के मुताबकि, यह रात 11.20 बजे आया था. बीते दिनों से जापान की धरती लगातार भूकंप का सामना कर रही है. 

Japan
Japan

1 जनवरी को देश में आए विनाशकारी भूकंप की वजह से लोग वहां दहशत में जीवन जी रहे हैं. इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में और भूकंप आने की चेतावनी दी गई है. ऐसे में यह द्वीपीय देश आने वाले समय में और भूकंप का सामना कर सकता है. 


इस साल के पहले दिन भयानक तबाही मचा दी थी. इस दौरान कई जगहों पर आग लग गई. दुकान और मकान क्षतिग्रस्त हो गए. इस विनाशकारी भूकंप की वजह से 126 लोगों की मौत हो चुकी है.