share--v1

Bomb Blast in Syria: सीरिया के मार्केट में बम धमाका, 8 लोगों की मौत

Bomb Blast in Syria:  सीरिया के एक मार्केट में बम धमाका हुआ है. इसमें 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक घायल हुए हैं.

auth-image
India Daily Live

Bomb Blast in Syria:  सीरिया में एक बड़ा बम धमाका हुआ है. रविवार की सुबह हुए इस बम विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक घायल हुए हैं. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि अलेप्पो प्रांत के अजाज में "एक बाजार के बीच में एक कार बम विस्फोट हुआ.  मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट के बाद वहां आग लग गई. मौके पर राहत बचाव दल पहुंच गई है और घायलों के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. सीरिया में आए दिन ऐसे हमले होते रहते हैं. साल 2011 में सरकार द्वारा शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों को दबाने के बाद सीरिया का युद्ध शुरू हुआ और यह एक घातक संघर्ष में बदल गया जिसमें जिहादियों और विदेशी सेनाओं को शामिल किया गया.

युद्ध में 507,000 से अधिक लोग मारे गए, लाखों लोग विस्थापित हुए और देश के बुनियादी ढांचे और उद्योग को नुकसान पहुंचा. तुर्की ने सीरिया में लगातार सैन्य हमले शुरू किए हैं, उनमें से ज्यादातर कुर्द उग्रवादियों को निशाना बना रहे हैं, जिनका संबंध अंकारा कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी या पीकेके से है. 

Also Read

First Published : 31 March 2024, 09:00 AM IST