menu-icon
India Daily
share--v1

हवा में उड़ रही फ्लाइट के बीच पैसेंजर ने की सुसाइड की कोशिश, फिर कैसे कैप्टेन ने बचाई जान

Bangkok London Flight Emergency: बैंकॉक से लंदन जा रही ईवीए एयर की फ्लाइट में एक यात्री ने सुसाइड की कोशिश की. जैसे ही ये बात फ्लाइट कैप्टन को पता चली तो उसने एक बड़ा फैसला लिया.

auth-image
India Daily Live
Bangkok London flight, Bangkok London flight emergency landing, EVA Air Flight, World News

Bangkok London Flight Emergency: बैंकॉक से लंदन जा रही एक फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक यात्री ने हवा में सफर के दौरान आत्महत्या की कोशिश की. जानकारी होने पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान के लैंड होते ही यात्री को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये घटना बैंकॉक से लंदन जा रही ईवीए एयर फ्लाइट (बीआर67) में हुई. विमान की हीथ्रो हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट के क्रू स्टाफ को पता चला कि कोई यात्री टॉयलेट में है. इसके बाद स्टाफ ने किसी तरह से टॉयलेट का गेट खोला और यात्री को निकाला. टॉयलेट में यात्री की स्थिति को देखकर अनुमान लगाया गया है कि शख्स ने फ्लाइट में सुसाइड की कोशिश की है. 

फ्लाइट की लैंडिंग के बाद यात्री को भेजा अस्पताल

यात्री की पहचान और कथित सुसाइड के कारणों का अभी खुलासा नहीं किया गया है. फ्लाइट स्टाफ और जहाज पर मौजूद एक डॉक्टर ने यात्री को फर्स्टएड दी, इसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया. घटना के बाद अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया. हालाल सामान्य होने पर फ्लाइट को फिर से रवाना किया गया. हालांकि इस बारे में ईवीए एयर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.  

कुछ समय पहले भी कराई थी एक इमरजेंसी लैंडिंग

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल की शुरुआत में एक और घटना के कारण एक फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया था. जनवरी में ब्रिटेन से स्पेन जा रही रयानएयर की फ्लाइट को यात्रियों के बीच झगड़े के बाद पुर्तगाल में इमरजेंसी लैंड कराया गया था. कहा गया था कि एक यात्री नशे में होने के कारण महिला यात्री को परेशान कर रहा था. इसके बाद फ्लाइट में झगड़ा हो गया.