menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: जंग के बीच हमास चीफ ने पाकिस्तान से मांगी मदद, जानें क्या कहा

Israel Hamas War: हानिया ने इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान एक बहादुर मुल्क है.यदि इजरायल का सामना पाक से होता है तो वह गाजा में अपने हमले बंद कर सकता है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
hamas

हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान की मदद बदल देगी गाजा का भविष्य 
  • इजरायल अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का कर रहा उल्लंघन

Israel Hamas War: इजरायल और हमास जंग के बीच हमास चीफ इस्माइल हानिया पड़ोसी देश पाकिस्तान से मदद मांगी है. हमास चीफ ने पाक को बहादुर और मुल्क करार दिया है.

हानिया ने इजरायल के खिलाफ जंग में हमास की मदद की गुहार लगाई है. रिपोर्ट के अनुसार, हानिया ने कहा कि पाकिस्तान एक बड़ी सैन्य ताकत है यदि वह इजरायल के खिलाफ खड़ा होगा तो चीजें बदल जाएंगी.

पाकिस्तान की मदद बदल देगी गाजा का भविष्य 

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान से यदि इजरायल का सामना होता है तो वह गाजा में अपने हमले बंद कर सकता है. हानिया ने यह बयान इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया.

यह आयोजन मजलिस इत्तेहाद-ए-उम्माह पाकिस्तान की ओर से किया गया था. इस दौरान हानिया ने अमेरिका और अन्य देशों पर इजरायल का समर्थन करने का आरोप लगाया है.

हानिया ने हमास के समर्थन की उम्मीद में पाकिस्तान को मुजाहिद्दीनों की जमीन बताया. 

इजरायल अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का कर रहा उल्लंघन

रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल और हमास जंग में फिलिस्तीनी नागरिकों के बलिदान का जिक्र करते हुए हानिया ने कहा कि पाकिस्तान के दखल से इस जंग को संभावित तौर रोकने में मदद मिल सकती है.

हानिया ने इस्लामिक देशों और इजरायल के बीच राजनयिक संबंधों को लेकर चेतावनी भी जारी की है. हमास प्रमुख ने कहा कि इजरायल लगातार अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर रहा है. 


16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत 

इजरायल और हमास जंग में अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बड़े पैमाने पर लोग घायल हुए हैं. हमास ने बड़े पैमाने पर लोगों को बंधक बनाकर रखा है.

सीजफायर के तहत वह बंधकों को धीरे-धीरे रिहा कर रहा है. सात अक्टूबर को हमास के हमले ने समूचे विश्व को हैरान कर दिया था.