share--v1

USA News: लाल सागर में हूती विद्रोहियों का फिर हमला, अमेरिकी वॉरशिप और इजरायली जहाजों को मिसाइल से बनाया निशाना

Red Sea News: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में 3 जहाजों को निशाना बनाया है. इनमें से दो जहाज इजरायल के बताए जा रहे हैं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पांच घंटे तक लगातार होते रहे हमले 
  • दी चेतावनी! रुके नहीं तो बनाया निशाना


USA News: इजरायल-हमास जंग धीरे-धीरे अन्य इलाकों में भी फैलती जा रही है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार, रविवार को हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में 3 जहाजों को निशाना बनाया है. इनमें से दो जहाज इजरायल के बताए जा रहे हैं. इनका नाम यूनिटी एक्सप्लोरेर और नंबर नाइन बताया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने कहा है कि उसने लाल सागर में अपने वॉरशिप पर हमला करने जा रहे तीन ड्रोन्स को मार गिराया है. 

पांच घंटे तक लगातार होते रहे हमले 

एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि हूती विद्रोहियों की तरफ से हमले लगातार पांच घंटे तक होते रहे. यह सुबह 10 बजे के आस-पास प्रारंभ हुए थे. पिछले माह हूती विद्रोहियों ने तुर्किये से भारत आ रहे एक जहाज का अपहरण कर लिया था. हूती विद्रोहियों ने कहा कि ह इजरायल पर अपने हमलों का जारी रखेंगे. 

गाजा पर हुए अब तक 10 हजार हवाई हमले 

युद्ध शुरू होने के बाद इजरायल की ओर से गाजा में 10 हजार हवाई हमले किये गए हैं. यह जानकारी इजरायली डिफेंस फोर्स ने दी है. ईरान समर्थित हूती विद्रोही फिलिस्तीनी लोगों पर इजरायली कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. हूती विद्रोहियों ने जिस स्थान पर मालवाहक जहाजों पर हमला किया है वह यमन के नजदीक है. आपको बता दें कि यमन का एक बड़ा इलाका हूती विद्रोहियों के कब्जे में है और वहां अपनी सरकार चला रहे हैं. 


दी चेतावनी! रुके नहीं तो बनाया निशाना

हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली जहाज यूनिटी एक्सप्लोरर और नंबर नाइन को चेतावनी देने के बाद भी न रुकने के कारण निशाना बनाया गया. प्रवक्ता ने कहा कि दोनों जहाजों को मिसाइल और ड्रोन से निशाना बनाया गया. घटना पर अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रेड सी में अमेरिकन वॉरशिप कार्नी और कुछ व्यापारिक जहाजों पर हमले हुए हैं. 


 

Also Read

First Published : 04 December 2023, 04:27 PM IST