menu-icon
India Daily
share--v1

जूतों पर 'अल्लाह' से जुड़ा LOGO देख भड़क उठे मुसलमान, कंपनी के मालिक की अटकी सांसें

Allah Row Erupts On Shoes: मलेशिया में जूते बनाने वाली कंपनी पर इस्लामिक आस्थाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगा है. इस्लामिक विभाग ने मामले को लेकर कंपनी के मालिक को तलब किया है.

auth-image
India Daily Live
Allah like logo increased Malaysia tension

Allah Row Erupts On Shoes: जूतों के ऊपर अल्लाह से जुड़े लोगो को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. मलेशिया में हुई इस घटना पर मुस्लि समुदाय ने आपत्ति जताई है. मुस्लिम समुदाय का कहना है कि कंपनी का लोगो अरबी भाषा के अल्लाह शब्द से मिलता-जुलता है. कंपनी ने बढ़ते आक्रोश को देखते हुए माफी मांगी है और जूतों की बिक्री पर रोक भी लगा दी है. मलेशिया की जूते बनाने वाली कंपनी वर्न होल्डिंग्स ने अपने बयान में कहा कि विवादित लोगो हाई हिल्स वाले जूतों के सोल पर अंकित है.

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि डिजाइन में खामी के कारण लोगो गलत तरीके से छप गया. कंपनी ने कहा है कि उसने जूतों की बिक्री पर भी पाबंदी लगा दी है और बेचे गए जूतों की कीमत ग्राहकों को लौटाने की भी पेशकश की है.

मलेशिया के ब्रांड ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी  भी धर्म या आस्था को नीचा दिखाने या उसका अपमान करने का नहीं था. कंपनी मैनेजमेंट इस घटना को लेकर माफी मांगता है. हम क्षमा की आशा करते हैं ताकि हम अपनी गलती को सुधार पाएं. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने वर्न के स्टोर से 1100 से अधिक जूतों के पेयर जब्त किए हैं. मलेशिया में इस्लामिक मामलों को देखने वाली एजेंसी इस्लामिक डेवलेपमेंट डिपार्टमेंट ने कंपनी के फाउंडर एनजी चुआन हू को तलब किया है और जवाब मांगा है. इस्लामिक विभाग ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जांच में यदि यह साबित हो जाता है कंपनी ने यह जानबूझकर किया तो हम बड़ा एक्शन लेंगे ताकि भविष्य में इस्लामिक मान्यताओं या विश्वास को क्षति न पहुंचे.