share--v1

Russia Shooting: रूसी स्कूल में नाबालिग बच्ची ने ताबड़तोड़ छात्रों पर बरसाईं गोलियां, फिर कर ली आत्महत्या

Russia Shooting: शुरुआती जांच के मुताबिक, एक 14 वर्षीय लड़की स्कूल में पंप-एक्शन शॉटगन लेकर आई थी. इस शॉटगन से उसने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • शॉटगन से अपने साथियों पर किया हमला
  • गर्वनर ने भयानक त्रासदी करार दिया 

Russia Shooting: रूस से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. दरअसल रूस के एक स्कूल में 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने अपने साथियों पर गोलीबारी कर दी. उसकी गोलीबारी में एक छात्र की मौत हो गई वहीं पांच अन्य छात्र घायल हो गए. छात्रों पर गोलीबारी करने के बाद छात्रा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गुरुवार को हुई यह घटना रूस के ब्रयांस्क शहर स्थित एक स्कूल की बताई जा रही है. 

शॉटगन से अपने साथियों पर किया हमला 

मामले की जांच कर रही रूस की पुलिस ने एक बयान में कहा, शुरुआती जांच के मुताबिक, एक 14 वर्षीय लड़की स्कूल में पंप- एक्शन शॉटगन लेकर आई थी. इस शॉटगन से उसने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस इस फायरिंग से जुड़े तमाम पहलुओं के बारे में छानबीन कर रही है. 

गर्वनर ने भयानक त्रासदी करार दिया 

क्षेत्रीय गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज ने इस घटना को भयानक त्रासदी करार दिया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में पांच छात्र घायल हुए हैं. घायल छात्रों को हल्की, गंभीर चोटें आई हैं. बोगोमाज ने कहा कि वह जांच एजेंसियों के साथ ताजा घटना की समीक्षा कर रहे हैं. हम यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि छात्रा स्कूल में गन कैसे लेकर आई.

इससे पहले भी हुई हैं गोलीबारी की घटनाएं 

रूस में बीते कुछ सालों में गोलीबारी की बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. 2018 में एक 18 साल के स्टूडेंट ने अपने साथियों पर गोलीबारी कर दी थी. क्रीमिया में हुई इस घटना में 20 लोगों की जान चली गई थी. पिछले साल सितंबर में भी इसी प्रकार मास शूटिंग की घटना हुई थी. स्वास्तिक चिन्ह की टी-शर्ट पहने युवक ने 15 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.वहीं, इस फायरिंग में 24 लोग घायल हो गए थे. 


 

Also Read