menu-icon
India Daily
share--v1

Navjot Singh Sidhu: क्रिकेट के बाद राजनीति की पिच पर एंट्री करने जा रहे हैं युवराज सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू भी BJP में लेंगे यू-टर्न

Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीजेपी में लौटने की अफवाहें तेज है. चर्चा है कि सिद्धू जल्द बीजेपी का दामन थाम सकते है. वहीं पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह अब क्रिकेट के बाद चुनावी पिच पर नजर आ सकते है.

auth-image
India Daily Live
Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बीजेपी में घर वापसी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. बीते कुछ वक्त से नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस हाईकमान से नराजगी की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि सिद्धू जल्द ही कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी की छतरी तले आ सकते है.  

कांग्रेस के पंजाब नेतृत्व के साथ उनकी तनातनी लंबे समय से चल रही है. चर्चा है की बीजेपी आलाकमान के साथ सिद्धू की बातचीत अंतिम दौर में है और वह जल्द ही उनके बीजेपी में शामिल होने की खबर सामने आ सकती है. चर्चा है कि बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है. 

BJP में घर वापसी कर सकते है सिद्धू

बीजेपी नेता सोमदेव शर्मा ने कहा कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के पुख्ता संकेत मिले हैं. अगर पार्टी उन्हें मैदान में उतारने का फैसला करती है तो वो अमृतसर से चुनाव लड़ने की क्षमता रखते है. दरअसल अमृतसर लोकसभा क्षेत्र परंपरागत रूप से बीजेपी का एक गढ़ रही है. ऐसे में अगर पार्टी उन्हें अमृतसर से मैदान में उतारने का फैसला करती है तो सिद्धू एक विजयी उम्मीदवार हो सकते हैं. 

युवराज सिंह के चुनावी राजनीति में उतरने के संकेत 

वहीं पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चा तेज है. चर्चा है कि बीजेपी युवराज सिंह को गुरदासपुर संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. गुरदासपुर से मौजूदा सांसद सनी देओल के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद बीजेपी को किसी बड़े चेहरे की जरूरत थी. जिसकी अपनी लोकप्रियता हो और चुनाव बेहतर तरीके से लड़ सके. ऐसे में युवराज सिंह एक बेहतर उम्मीदवार साबित हो सकते है.  बीते दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से युवराज सिंह ने मुलाकात की थी. जिसके बाद अटकले तेज हो गई कि युवराज सिंह जल्द ही चुनावी राजनीति का रुख कर सकते हैं. इस संसदीय सीट से विनोद खन्ना और देओल जैसे सेलिब्रिटी चुनाव जीत चुके है. 

सनी देओल ने चुनाव नहीं लड़ने का किया है ऐलान 

दरअसल बीते दिनों गुरदासपुर से बीजेपी सांसद और अभिनेता सनी देओल ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि अभिनेता बने रहना ही मेरा चुनाव है. मुझे लगता है कि मैं बतौर एक्टर देश सेवा करता आ रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा. एक साथ कई सारे काम करना असंभव है. मैं जिस सोच के साथ राजनीति में आया था, वो सारे काम मैं बतौर अभिनेता रहते हुए भी कर सकता हूं.