menu-icon
India Daily
share--v1

नहीं मिलने वाली है सर्दी से राहत ! कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी की आशंका, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update:देश के कई हिस्सों में तापमान में आए दिन गिरावट देखने को मिल रही है. कई राज्यों में लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई हिस्सों में आया भी घना कोहरा छाया रह सकता है. आइए जानते हैं आज कैसा रहने वाला है मौसम.

auth-image
Purushottam Kumar
Weather Update

हाइलाइट्स

  • पंजाब और हरियाणा में कोल्ड डे से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति
  • पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की आशंका

Weather Update: उत्तर भारत के कई इलाकों में पड़ रही ठंड से लोग बेहाल है. देश के कई हिस्सों में तापमान में आए दिन गिरावट देखने को मिल रही है. कई राज्यों में लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी पंजाब में 1 या 2 स्थानों पर कोल्ड से लेकर गंभीर  कोल्ड डे की स्थिति रही. इसके अलावा देश के कई हिस्सों में कोहरा देखने को मिला है. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई हिस्सों में आया भी घना कोहरा छाया रह सकता है. आइए जानते हैं आज कैसा रहने वाला है मौसम.

कई राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज पंजाब के कई हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके अलावा उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

कई राज्यों में कोल्ड-डे की स्थिति

स्काईमेट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड डे से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति संभव है. इसके अलावा बिहार के कुछ हिस्सों और पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर कोल्ड-डे की स्थिति देखने को मिल सकती है.

इन जगहों पर बारिश-बर्फबारी की आशंका

स्काईमेट ने पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की तो वहीं, अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका जताई है. इसके अलावा सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण ओडिशा और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर हल्की बारिश की आशंका है.