share--v1

Vishnu Deo Sai Networth: कितने धनवान हैं छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय? जानें कुल संपत्ति

विष्णुदेव साय ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामें में अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी.  उनके एफिडेबिट के मुताबिक, उनके पास 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Vishnu Deo Sai Networth: छत्तीसगढ़ के नए सीएम पर बना सस्पेंस आज खत्म हो गया है. विष्णुदेव साय राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने विष्णुदेव साय के नाम पर सहमति जताई. रमन सिंह ने भी साय का खुलकर समर्थन किया. साय चार बार सांसद, दो बार विधायक और दो बार प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. विष्णुदेव साय की नेटवर्थ करोड़ों में है.

एफिडेबिट में दिया संपत्ति का ब्योरा

विष्णुदेव साय ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामें में अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी.  उनके एफिडेबिट के मुताबिक, उनके पास 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. जानकारी के मुताबिक साय और उनकी फैमिली के पार कुस संपत्ति 3,80, 81,550 की है. उनके पास 3.5 लाख कैश है. उनकी पत्नी के पास 2.25 लाख कैश है. कई बैकों में भी जमा पुंजी है. 

छत्तीसगढ़ के नए सीएम ने शेयर, बॉन्ड्स या NSS, पोस्टल सेविंग में किसी भी तरह का कोई इन्वेस्टमेंट नहीं किया है. हालांकि, LIC की एक पॉलिसी है. उनके पास 450 ग्राम सोना और 2 किलीग्राम चांदी है. इसके अलावा उनकी पत्नी के पास 200 ग्राम सोना और 3 किलोग्राम चांदी है. नए सीएम के नाम पर कोई कार नहीं है. 

कितनी अचल संपत्ति

विष्णुदेव साय के पास अचल संपत्ति भी है. उनके पास 58,43,700 रुपये कीमत की खेती योग्य जमीन है. इसके अलावा 27,21,000 कीमत की नॉन एग्रीकल्चर लैंड है. जशपुर में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है. रेजिडेंशियल बिल्डिंग्स की बात करें तो उनके पास 1,50,00,000 कीमत के दो घर हैं. इतनी संपत्ति के अलावा विष्णुदेव साय के नाम पर दो लोन भी चल रहे हैं. इनमें एक एग्रीकल्चर लोन है. 

Also Read

First Published : 10 December 2023, 05:33 PM IST