menu-icon
India Daily
share--v1

'सेक्स कांड की वजह से नहीं हारे प्रज्वल, वो तो...', चाचा कुमारस्वामी का बड़ा बयान

 सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल हासन सीट से 42,649 वोटों से हार गए. कांग्रेस के श्रेयस एम पटेल ने उन्हें इस सीट पर हराया. प्रज्वल फिलहाल एसआईटी की हिरासत में हैं और उनके खिलाफ जांच जारी है.

auth-image
India Daily Live
Prajwal Revanna
Courtesy: SOCIAL MEDIA

सेक्स कांड में फंसे जनता दल सेक्युलर के नेता प्रज्वल रेवन्ना को जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा और वह लोकसभा चुनाव में हासन सीट से बुरी तरह हार गए. हालांकि प्रज्वल रेवन्ना की हार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने इस बात से साफ इनकार किया है कि प्रज्वल रेवन्ना की हार सेक्स कांड में फंसने की वजह से हुई. उन्होंने कहा कि वह स्थानीय मुद्दों के कारण हारे हैं.

'हमें उम्मीद थी कि वो हारेंगे'

संवाददाताओं से बातचीत करने के दौरान कुमारस्वामी ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में प्रज्वल रेवन्ना इस वजह से नहीं हारे क्योंकि उन पर यौन शोषण का आरोप लगा बल्कि वह स्थानीय मुद्दों के कारण हारे. प्रज्वल रेवन्ना की हार होगी हमें इस बात की उम्मीद थी.'

42,649 वोटों से हारे प्रज्वल

बता दें कि सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल हासन सीट से 42,649 वोटों से हार गए. कांग्रेस के श्रेयस एम पटेल ने उन्हें इस सीट पर हराया. सेक्स स्कैंडल में नाम आने के बाद भी हासन सीट पर हुए चुनाव पर कोई खास असर नहीं दिखा. श्रेयस एम पटेल और रेवन्ना के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद जेडीएस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था. प्रज्वल फिलहाल एसआईटी की हिरासत में हैं और उनके खिलाफ जांच जारी है.

कौन हैं प्रज्वल रेवन्ना 
प्रज्वल रेवन्ना जनता दल सेक्यूलर प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं. उनके पिता एचडी रेवन्ना होलेनरसिपुरा से विधायक हैं. वह 2004 से लगातार इस सीट पर विजयी रहे हैं. बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के अब तक अलग-अलग लड़कियों के साथ 2500 से ज्यादा अश्लील वीडियो क्लिप की जानकारी सामने आ चुकी है. जांच एजेंसी को एक पेन ड्राइव मिला है जिसमें रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो हैं