share--v1

टीएमसी की 'भविष्यवाणी'; बताया, लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस जीतेगी कितनी सीटें

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस में जुबानी जंग तेज होती नजर आ रही है. टीएमसी ने आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत को लेकर भी संशय जताया है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) को घेरने और हराने के लिए कांग्रेस की अगुवाई में बने I.N.D.I.A गठबंधन के धागे एक बार फिर टूटते और उलझते नजर आ रहे हैं. गठबंधन में कई बार बगावत करने वाली तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कांग्रेस को घेरा है. आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने का ऐलान करने वाली टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी की है. इसके बाद विपक्षी खेमे में खलबली मच गई है.

मुर्शिदाबाद में एक सभा के दौरान टीएमसी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी. अब टीएसी प्रमुख ने एक बार फिर से कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस के लिए वोटों की गिनती को लेकर संदेह जताया है. उन्होंने कहा है कि संदेह है, कांग्रेस आगामी आम चुनाव में 40 सीटें भी नहीं हासिल कर पाएगी. इसे लेकर अन्य राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. 

बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक सार्वजनिक सभा के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस, मुझे नहीं पता कि 300 में से 40 सीटें जीतेगी या नहीं? ऐसा अहंकार क्यों? कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि आप बंगाल आए, हम I.N.D.I.A गठबंधन हैं. कम से कम मुझे तो बताएं. मुझे प्रशासन से पता चला. ममता ने कहा कि हिम्मत है तो वाराणसी में भाजपा को हराओ. जहां आप पहले जीतते थे. 

ममता बनर्जी ने कहा- ये तो प्रावासी पक्षी हैं...

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारे पास एक भी सीट नहीं है. आप राजस्थान में नहीं जीते हैं. जाइए... और पहले उन सीटों को जीतिए. मैं देखना चाहती हूं कि आप कितने साहसी हो? इसलिए आप पहले इलादाबाद और वाराणसी जीतो. उन्होंने राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बंगाल चरण का जिक्र किया. कहा कि कांग्रेस नेता को 'बीड़ी' श्रमिकों से बातचीत करते देखा गया है. इस पर उन्होंने कटाक्ष किया कि अब फोटो शूट वाली एक नई शैली सामने आई है. लोग चाय की दुकान पर जाते हैं.... बीड़ी श्रमिकों के साथ बैठते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि ये सभी प्रवासी पक्षी हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ राहुल गांधी का वीडियो

बता दें कि कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो शेयर किया था. इसमें राहुल गांधी को तंबाकू विक्रेताओं के एक समूह के साथ बैठे देखा गया है. यहां ज्यादातर महिलाएं हैं. बातचीत के दौरान राहुल गांधी उनकी आमदनी और कारोबार के बारे में बात करते हुए दिख रहे हैं. कांग्रेस और राहुल गांधी पर ममता बनर्जी का हमला आगामी चुनावों में अपने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद आया है. टीएमसी और कांग्रेस में कई दिनों से जुबानी जंग चल रही है. ममता बनर्जी ने पूर्व में कहा था कि वे पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें चुनाव लड़ने के लिए देने को तैयार हैं. इसके बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई. 

 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 07:28 AM IST