share--v1

झारखंड में भी होगा खेला! विधायकों में पड़ी फूट, सामने आई टूट की वजह

Jharkhand Politics: झारखंड के नए सीएम के रूप में चंपई सोरेन ने शपथ ले ली है. राज्य में नए सीएम के शपथ ग्रहण के बाद जेएमएम विधायकों के बगावती सुर देखने को मिल रही है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Jharkhand Politics: झारखंड में बीते कुछ दिनों से सियासी हलचल तेज है. हेमंत सोरेन पर ईडी की पूछताछ और फिर गिरफ्तारी के बाद से सियासत जारी है. राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में चंपई सोरेन ने शपथ भले ही ले ली है लेकिन बहुमत साबित करना अभी बाकी है. वहीं, दूसरी तरफ जेएमएम विधायकों के बगावती सुर आए दिन देखने को मिल रहे हैं.

JMM विधायकों के बगावती तेवर

इसी बीच खबर है कि चमरा लिंडा के बाद लोबिन हेम्ब्रम भी नाराज नजर आ रहे है. झारखंड के नए सीएम चंपई सोरेन का विरोध करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा है कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन संथाल परगना से जीत कर गए थे और मुख्यमंत्री बने पर आज ऐसा दिन देखना पड़ रहा है कि कोल्हान से जीते हुए चम्पई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है. जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम लोबिन बोरिया विधानसभा क्षेत्र से आते हैं और पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बाहरी लोग पार्टी पर जमा रहे हैं कब्जा

लोबिन हेम्ब्रम ने चंपई सोरेन को सीएम बनाने को लेकर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि क्या संथाल परगना में आदिवासी नेता नही हैं? हमें ज्यादा खुशी तब होती जब संथाल से सीएम बनाया जाता लेकिन इस खबर से दुख हुआ है. इतना ही नहीं लोबिन हेम्ब्रम ने सत्यानंद भोक्ता को मंत्री पद दिए जाने का भी विरोध करते हुए कहा कि बाहर के लोग पार्टी पर कब्जा जमा रहे हैं.

Also Read

First Published : 02 February 2024, 11:18 PM IST