menu-icon
India Daily
share--v1

J&K: कठुआ में आतंकियों की कायराना हरकत, सर्च ऑपरेशन में सेना ने एक आतंकी को किया ढेर

Jammu Kashmir Kathua Terrorists Firing: जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आतंकियों ने कठुआ जिले के एक इलाके में गोलीबारी की है. गोलीबारी के बाद इलाके में डर का माहौल है. डर के साए में वहां के लोग हैं. घटना की सूचना मिलते ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. इलाके की घेराबंदी करके सेना ने तलाशी शुरू कर दी है.

auth-image
India Daily Live
Terrorists opened fire in Kathua
Courtesy: Social Media

Jammu Kashmir Kathua Terrorists Firing: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों ने गोलीबारी की है. आतंकियों के फायरिंग करने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. ये फायरिंग कठुआ जिले के हीरानगर तहसील में हुई है. मामले की सूचना मिलने पर मौके पर सुरक्षाबलों ने पहुंचकर इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने जिले के हीरानगर क्षेत्र के सैदा गांव के पास गोलीबारी की और जंगल में भाग गए. सर्च अभियान में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी है.

आतंकियों के फायरिंग करने पर आसपास के लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर दी हैं. स्थानीयों ने बताया कि 2 से 3 आतंकियों के घुसे होने की खबर है. कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर तैनात किया गया है.

एक आंतकी ढेर

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह इस घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. सर्च ऑपरेश में एक आतंकी ढेर भी हो चुका है. सेना की टीम ने चारों ओर से घेराबंदी कर ली है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि वो कठुआ के अधिकारियों के संपर्क में हैं. 

अपहरण की भी खबर

पंचायत सुराड़ा के सरपंच जसबीर सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि सुखाल गांव में आतंकवादी मौजूद हैं. आतंकी गोलीबारी कर रहे हैं. यह भी जानकारी मिली है कि उन्होंने किसी का अपहरण कर लिया है, लेकिन अभी हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है. एसएचओ और पुलिस टीम मौके पर मौजूद है."

20 से 25 राउंड की फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकवादियों ने 20 से 25 राउंड फायरिंग की. सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. फायरिंग की घटना के बाद आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षाबलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब स्थित पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि यह घटना कूटा पंचायत क्षेत्र के पास हुई गोलीबारी की घटना को घुसपैठ की कोशिश माना जा रहा है.

बीते रविवार को बस पर हुआ था हमला

बीते रविवार को रियासी में आतंकियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था. आतंकियों की गोलीबारी में बस ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया था जिसके चलते बस खाई में गिर गई थी और 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हो गए थे.