menu-icon
India Daily
share--v1

राज कुंद्रा के नाम से ठगी कर रहे जालसाज, दो लोगों से 25 लाख ठगे, जानें पूरा मामला

हैदराबाद में जालसाजों ने एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और व्यापारी राज कुंद्रा के नाम पर दो लोगों को ठग लिया. दोनों लोगों को राज कुंद्रा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसाने की बात कहकर डराया गया. जालसाजों ने पैसे न देने पर सीबीआई को सारी जानकारी सौंपने की बात कही. बता दें कि राज कुंद्रा पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा था.

auth-image
India Daily Live
raj kundra
Courtesy: social media

मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और व्यापारी राज कुंद्रा के नाम का इस्तेमाल अब मासूम लोगों को ठगने के लिए किया जा रहा है. ठग राज कुंद्रा के नाम लेकर लोगों डरा रहे हैं और उन्हें लाखों का चूना लगा रहे हैं. इन जालसाजों का फोन आपको भी आ सकता है इसलिए आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

राज कुंद्रा के नाम से कैसे कर रहे ठगी
ये जालसाज पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को फोन करते हैं और उनसे कहते हैं कि उनका नाम उस मनी-लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है जिसमें राज कुंद्रा शामिल थे. इसके बाद जालसाज उनसे पैसों की डिमांड करते हैं और कहते हैं कि अगर वह चाहते हैं कि उनका नाम सार्वजनिक ना किया जाए तो उन्हें पैसे देने होंगे.

आपको बता दें कि राज कुंद्रा पर ऐप्स के जरिए अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें वितरित करने का आरोप लगा था. इस मामले में उन्हें सितंबर 2021 में गिरफ्तार भी किया गया था.

साइब क्राइम विंग में दो मामले दर्ज
हैदराबाद साइबर क्राइम विंग में राज कुंद्रा का नाम लेकर धोखाधड़ी के करीब दो मामले दर्ज हुए हैं. एसीपी आर जी शिवा मारुति ने कहा, 'हम लोगों से सावधान रहने और इस तरह की फर्जी कॉल आने पर तुरंत पुलिस को या नेशनल साइबक्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने का आग्रह कर रहे हैं. ताकि उनकी मेहनत की कमाई सुरक्षित रहे.'

80 साल के बुजुर्ग से 15 लाख ठगे
पहला मामला सिकंदराबाद का है, जहां जालसाजों ने एक 80 साल के बुजुर्ग से 15.86 लाख लूट लिए. जालसाजों ने बुजुर्ग से कहा कि वह राज कुंद्रा केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में संदिग्ध है. फर्जी कॉलर ने दावा किया कि वह मुंबई के अंधेरी में स्टेशन हाउस ऑफिसर है और यह मामला बहुत गंभीर है. उसने बुजुर्ग को धमकी दी कि वह सारी जानकारी सीबीआई को सौंप देगा.

इसके बाद एक दूसरे जालसाज ने बुजुर्ग को सीबीआई अधिकारी बनकर वीडियो कॉल किया और बुजुर्ग को पीएमएलए कानून के तहत गिरफ्तार करने की धमकी दी. उसने बुजुर्ग से उसकी सारी संपत्ति, घर, गहने जब्त करने और उसके बच्चों को भी फंसाने की धमकी दी. डर के मारे आरोपी ने अपनी एफडी में से आरोपियों के खाते में 15.86 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.

32 साल के शख्स के 10 साल ठगे
दूसरी घटना सिकंदराबाद के एक 32 साल के व्यक्ति के साथ घटी. उसे कथित टेलीकॉम डिपार्टमेंट से फोन आया और फिर उस कॉल को फर्जी सीबीआई ऑफिस में ट्रांसफर कर दिया गया. फर्जी सीबीआई अधिकारी ने उससे कहा कि उसके आधार कार्ड की डिटेल के आधार पर उसका नाम राज कुंद्रा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सामने आ रहा है.

उन्होंने शख्स के कहा कि उन्हें उसकी डिटेल वेरिफाई करनी है और वेरिफिकेशन के लिए उसे अपने खाते से 10 लाख रुपए भेजने होंगे. जालसाजों ने उससे कहा कि वेरिफिकेशन के बाद उसे उसका पैसा वापस कर दिया जाएगा. जालसाजों की बातों में आकर शख्स ने उन्हें 10 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.