menu-icon
India Daily
share--v1

Telangana Elections: अमित शाह का ऐलान 'सरकार बनते ही हटा देंगे 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण'

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान जनसभा को संबंधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है.

auth-image
Amit Mishra
Telangana Elections: अमित शाह का ऐलान 'सरकार बनते ही हटा देंगे 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण'

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. राज्य में 30 नवंबर को मतदान होना है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता लगातार तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री ने अमित शाह (Amit Shah) ने तेलंगाना (Telangana) में बड़ा ऐलान किया है.

'मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे'

जगतियाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम 4% मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे और इसे SC, ST और OBC के बीच वितरित करेंगे...ओवैसी तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. उनका (केसीआर) चुनाव चिह्न एक कार है, लेकिन केसीआर, केटीआर और कविता के पास कार का स्टीयरिंग नहीं है. ये ओवैसी के पास है...''

 

'ज‍िसने भ्रष्‍टाचार क‍िया वो जेल जाएंगे'

अमित शाह ने सत्तारूढ़ पार्टी के प्रमुख और मुख्‍यमंत्री केसीआर, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर न‍िशाना साधा. शाह ने भारत राष्‍ट्र सम‍ित‍ि, कांग्रेस और एआईएमआईएम को परिवारवाद की पार्टी करार दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी परिवारवाद नहीं करती है लेक‍िन यहां क‍ि तीनों पार्ट‍ियों में ये सब चरम पर है. बीआरएस के नेतृत्व वाली केसीआर सरकार में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार और सभी सौदों की जांच होगी. ज‍िसने भी भ्रष्‍टाचार क‍िया है वो सब जेल के अंदर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: पीएम मोदी ने दी गारंटी, बोले ‘सलाखों के पीछे होंगे गरीबों को लूटने वाले’

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें