menu-icon
India Daily
share--v1

तलाक और हलाला का डर, या कुछ और... बरेली में मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, जानें क्या है कारण?

नेहा के परिवार वालों ने बरेली के संजयनगर निवासी मोहित के खिलाफ अपहरण समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है. अब नेहा ने अपनी सुरक्षा के लिए एक वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

auth-image
Naresh Chaudhary
Talaq and Halala, Bareilly News, Bareilly Crime News, Crime News, UP News

हाइलाइट्स

  • बरेली में प्राइवेट टीचर नेहा अस्मत बनीं नेहा सिंह
  • युवती ने परिवार पर लगाया अधेड़ से शादी कराने का आरोप

Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवती ने इस्लाम को छोड़कर सनातन धर्म अपनाया है. धर्मपरिवर्तन के पीछे का कारण जानकर जिले के अधिकारी भी परेशान हैं. युवती का कहना है कि वह तलाक और दलाला के डर से इस्लाम को छोड़ रही है. युवती ने सीएम योगी समेत जिले के आला अधिकारियों तक से मामले की शिकायत करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

बरेली में प्राइवेट टीचर नेहा अस्मत बनीं नेहा सिंह

जानकारी के मुताबिक मामला बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र का है. यहां रहने वाला नेहा अस्मत एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं. उन्होंने एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि उनके पिता असगर अली एक सरकारी विभाग में लेखाकार थे, कुछ समय पहले उनका निधन हो चुका है. अब नेहा का आरोप है कि उसकी बहन और जीजा एक अधेड़ उम्र से शख्स से उसका निकाह कराना चाहते हैं.

युवती ने परिवार पर लगाया अधेड़ से शादी कराने का आरोप

नेहा ने साथ ही कहा कि वो शख्स अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद हलाला करा चुका है. जब नेहा ने इस शादी से इनकार किया तो परिवार वाले उसके खिलाफ हो गए. अब नेहा ने तलाक और हलाला के खौफ से इस्लाम धर्म को छोड़ दिया है. उन्होंने सनातम धर्म अपना लिया है. उधर नेहा के इस कदम के बाद परिवार वाले उसे धमकी दे रहे हैं, जिसे देखते हुए नेहा ने सीएम योगी से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों तक से सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

नेहा के परिवार वालों ने एक हिंदू लड़के के खिलाफ दर्ज कराया केस

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि नेहा के परिवार वालों ने बरेली के संजयनगर निवासी मोहित पर अपहरण समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है. बताया गया है कि नेहा ने अपनी सुरक्षा के लिए एक वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.