menu-icon
India Daily
share--v1

'अगर शिवराज नहीं होते तो BJP के लिए जीतना.....', मोहन यादव को CM बनाए जाने पर अधीर रंजन चौधरी का तंज

मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित किए जाने पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है. 

auth-image
Avinash Kumar Singh
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

हाइलाइट्स

  • मोहन यादव को CM बनाए जाने पर अधीर रंजन चौधरी का तंज
  • 'अगर शिवराज नहीं होते तो BJP के लिए जीतना मुश्किल'

नई दिल्ली: BJP विधायक दल की बैठक में मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया गया. जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव को बधाई दिया है. मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित किए जाने पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है. 

'अगर शिवराज नहीं होते तो BJP के लिए जीतना.....'

अधीर रंजन चौधरी ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा "BJP किसी को भी सीएम बना सकते हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत बड़ी नाजुक थी. मुझे लगता है कि शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में ही एमपी में बीजेपी जीत हासिल कर पाई. बीजेपी इसका श्रेय पीएम मोदी को देना चाहती है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अगर शिवराज सिंह चौहान नहीं होते तो बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश में जीतना मुश्किल होता. व्यक्तिगत तौर पर सोचिए कि यह पीएम मोदी से ज्यादा शिवराज सिंह चौहान की जीत है. शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना का चुनाव में असर हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी जो भी बोले, लेकिन शिवराज सिंह चौहान नहीं होते तो मध्य प्रदेश में बीजेपी का जीतना मुश्किल होता. पीएम मोदी की जीत से ज्यादा ये शिवराज सिंह चौहान की जीत है."

इन दो नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी 

मध्य प्रदेश में सीएम के तौर पर मोहन यादव के नाम के ऐलान के साथ दो डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है. राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम की कमान सौंपी गयी है. CM बनाए गए मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. मोहन यादव को संघ का करीबी बताया जाता है और वह ओबीसी समाज से आते है. वहीं डिप्टी सीएम बनाए गए जगदीश देवड़ा मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ से विधायक हैं और वह SC वर्ग से आते हैं. वहीं दूसरे डिप्टी सीएम बनाये गए राजेन्द्र शुक्ला रीवा सीट से विधायक हैं और वह ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखते है.