menu-icon
India Daily
share--v1

I.N.D.I.A गठबंधन में दरार पर शशि थरूर का बड़ा बयान, क्या सीट शेयरिंग फार्मूले पर बनेगी बात?

 बिहार में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस पार्टी की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है. इंडिया गठबंधन में उथल-पुथल के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि विपक्षी इंडिया गठबंधन का अंतिम उद्देश्य मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Shashi Throor

हाइलाइट्स

  • इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर शशि थरूर का बड़ा बयान
  • 'हर राज्य में लागू नहीं हो सकता एक ही फार्मूला'

नई दिल्ली: बिहार में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस पार्टी की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है. इंडिया गठबंधन में उथल-पुथल के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि विपक्षी इंडिया गठबंधन का अंतिम उद्देश्य मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना है. थरूर ने यह भी कहा कि सीट-बंटवारे पर चर्चा जारी है और किसी के पास भी सभी के लिए एक जैसा समाधान नहीं होने वाला है.

सीट शेयरिंग पर शशि थरूर का बड़ा बयान

शशि थरूर ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा "हर राज्य में कहानी अलग-अलग है. गठबंधन और सीट-बंटवारे पर राज्य दर राज्य चर्चा की जा रही है. किसी के पास भी सभी के लिए एक जैसा समाधान नहीं होगा. मुझे लगता है कि हम सभी केंद्र सरकार सत्ता से बेदखल करने पर ध्यान केंद्रित करें. हम सब विपक्षी पार्टी के लोग इस बात पर फोकस करें और यही हमारा आखिरी लक्ष्य होना चाहिए." 

नीतीश कुमार का NDA में आना विपक्षी मोर्चे के लिए खतरे की घंटी

शशि थरूर का यह बयान इस लिहाज से मायने रखता है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने जा रहे है. वहीं बंगाल में TMC और पंजाब में AAP ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का बीते दिनों ऐलान किया है. जिसके बाद इंडिया गठबंधन बिखरने के कगार पर आ पहुंचा है. मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार सीट-बंटवारे की बातचीत विफल होने के कारण इंडिया ब्लॉक से नाराज थे. वहीं बीजेपी ने इंडिया गठबंधन में पड़ रही फूट के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस का जिम्मेदार ठहराया है. ऐसे में नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने का फैसला लेने के बाद विपक्षी मोर्चे के लिए एक और बड़ा झटका होगा.