menu-icon
India Daily
share--v1

500 ग्राम सोने के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया शशि थरूर का PA, भाजपा ने कसा 'तस्कर' वाला तंज

Shashi Tharoor PA: भाजपा ने कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर पर 'तस्कर' वाला तंज कसा है. मामला शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट से जुड़ा हुआ है. उधर, शशि थरूर ने कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है.

auth-image
India Daily Live
Shashi Tharoor PA
Courtesy: Social Media

Shashi Tharoor PA: कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर पर भाजपा का 'तस्कर' वाला तंज कसा है. दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने 500 ग्राम सोने के साथ दो लोगों को पकड़ा. इनमें से एक ने खुद को शशि थरूर का पीए (पर्सनल असिस्टेंट) बताया. मामले की जानकारी के बादभाजपा ने कसा 'तस्कर' वाला तंज कसा. मामला बुधवार का है. दिल्ली कस्टम्स की ओर से पकड़े गए दो लोगों में से एक ने खुद को कांग्रेस नेता शशि थरूर का निजी सहायक बताया. इस खबर की जानकारी के बाद प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सीपीएम और कांग्रेस का सोने के तस्करों का गठबंधन है.

उन्होंने एक्स पर लिखा कि पहले मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के सेक्रेटरी सोने की तस्करी में शामिल थे. अब कांग्रेस के एक सांसद के 'सहयोगी'/पीए को सोने की तस्करी के लिए हिरासत में लिया गया. सीपीएम और कांग्रेस सोने के तस्करों का गठबंधन हैं. शशि थरूर तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. भाजपा ने इस सीट से राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है. जिस व्यक्ति ने कथित तौर पर कांग्रेस सांसद से जुड़े होने का दावा किया है, उसकी पहचान शिव कुमार प्रसाद के रूप में हुई है. 

दुबई से लौटे यात्री ने प्रसाद को सौंपी थी गोल्ड की थैली

दिल्ली एयरपोर्ट पकड़े गए शिव कुमार प्रसाद के बारे में जानकारी मिली है कि वे दुबई से आने वाले एक यात्री को लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. दोनों को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब यात्री ने शिव कुमार प्रसाद को करीब 500 ग्राम सोना सौंपने की कोशिश की.

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि शिव कुमार प्रसाद के पास एयरपोर्ट एंट्री परमिट कार्ड है. इस परमिट कार्ड के जरिए शिव प्रसाद एयरपोर्ट में अंदर पहुंचे थे. इसी दौरान कस्टम ने दुबई से लौटे पैसेंजर के साथ शिव प्रसाद को हिरासत में लिया. उनके पास से एक पैकेट बरामद करने का दावा किया जा रहा है, जिसमें 500 सोना था. 

शशि थरूर बोले- कानून को अपना काम करना चाहिए

शशि थरूर ने कहा कि मैं स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. उन्होंने दावा किया गया कि पकड़ा गया शख्स 72 साल का है और वो रिटायर्ड है. थरूर ने कहा कि शिव प्रसाद अक्सर डायलिसिस कराता है और उसे दया के कारण पार्ट टाइम काम पर रखा था.

कांग्रेस सांसद ने एक्स पोस्ट में कहा कि मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं. कानून को अपना काम करना चाहिए.

कस्टम अधिकारियों ने क्या बताया?

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि शिव कुमार प्रसाद और दुबई से लौटे पैसेंजर को हिरासत में लिया गया है. उनके पास से 500 ग्राम सोना जब्त किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है. इससे पहले 2020 में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर एक राजनयिक के बैग से 30 किलोग्राम सोना जब्त किए जाने के बाद केरल में सोने का घोटाला सामने आया था. बाद में जांच NIA ने अपने हाथ में ले ली थी. केरल के सीएम पिनाराई विजयन के प्रधान सचिव एम शिवशंकर का एक आरोपी के साथ कनेक्शन सामने आया था. इसके बाद एम शिवशंकर को सस्पेंड कर दिया गया था.