menu-icon
India Daily
share--v1

सरबजीत के हत्यारे की हत्या में पाकिस्तानी साजिश? बेटी स्वपनदीप कौर ने लगाए सनसनीखेज आरोप

Sarabjit Singh Killer Murder: भारत के सरबजीत सिंह की पाकिस्तान में हत्या करने वाले हत्यारे अमीर सरफराज की रविवार को मौत हो गई. अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. अमीर सरफराज की हत्या के बाद सरबजीत सिंह की बेटी ने पाकिस्तान पर सनसनीखेज आरोप लगाया है.

auth-image
India Daily Live
Swapandeep Kaur

Sarabjit Singh Killer Murder: सरबजीत सिंह के हत्यारे अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की हत्या के मामले में स्वपनदीप कौर ने बड़ा आरोप लगाया है. सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप कौर ने अमीर सरफराज की हत्या को पाकिस्तानी साजिश करार दिया है. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए स्वपनदीप कौर ने कई सनसनीखेज आरोप लगाए.

स्वपनदीप कौर ने कहा कि जेल में मेरे पिता की हत्या करने वालों में से एक मारा गया है. ये उसके अपने कर्मों का फल है. लेकिन मुझे ये भी लगता है कि ये पाकिस्तानी सरकार की साजिश है. हो सकता है कि मारा गया शख्स कुछ राज जानता हो जिसे पाकिस्तान छिपाना चाहता हो. स्वपनदीप कौर ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो देश मानवाधिकारों में विश्वास नहीं करता उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है?

कौन था अमीर सरफराज?

सरबजीत सिंह का हत्यारा अमीर सरफराज लश्कर का आतंकी था और मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद का करीबी थी. पाकिस्तान की जेल में बंद रहे सरबजीत सिंह की साल 2013 में हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप अमीर सरफराज पर लगा. बाद में कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था. सरबजीत को पाकिस्तान की कोर्ट ने जासूसी के आरोप में दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया था. यहां 26 अप्रैल 2013 को कैदियों ने उन पर हमला कर दिया था. 2 मई को सरबजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया गया था. 

घर में घुसकर हमलावरों ने उतारा मौत के घाट

एक दिन पहले यानी रविवार को अज्ञात हमलावरों ने अमीर सरफराज को उस वक्त मौत के घाट उतारा, जब वो अपने घर में बैठा था. बाइक सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर सरफराज को मार डाला. इसके बाद हमलावर फरार हो गए. अमीर सरफराज को थोड़ी देर बाद गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.