share--v1

Paragliding In Kullu: पैराग्लाइडिंग ने महिला की ले ली जान, 250 मीटर की ऊंचाई से गिरकर हुई मौत

Paragliding In Kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक महिला पैराग्लाइडिंग करते मौत के गाल में समा गई. दरअसल महिला जब पैराग्लाइडिंग कर रही थी तब ही उसका सेफ्टी बेल्ट खुल गया.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में तेलंगाना की एक महिला पैराग्लाइडिंग करते हुए घर की छत पर गिर गई. जिससे उसकी जान चली गई. शुरूआती जांच में यह बात सामने आयी है कि पैराग्लाइडिंग करते हुए सेफ्टी बेल्ट खुल गया, जिससे वो करीब 250 मीटर की ऊंचाई से गिर गई. कुल्लू के पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने कहा कि मानवीय भूल की वजह से यह घटना हुई. पैराग्लाइडिंग के लिए जगह का चयन और उपकरण ठीक थे. पायलट भी रजिस्टर्ड था और मौसम संबंधी कोई समस्या नहीं थी.

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और पैराग्लाइडर पायलट को गिरफ्तार कर लिया है.घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के भी आदेश दिये गए हैं. महिला के शव की पहचान 26 वर्षीय नव्या पत्नी पी साई मोहन के तौर पर हुई है. वह अपने पति पी साई मोहन के साथ मकान नंबर 173 शिल्पा बी रुंदावना कालोनी जहीराबाद जिला सांगा रीडी तेलंगाना में रहती थी. महिला की मौत के बाद धोबी पैराग्लाइडिंग साइट पर अगले आदेशों तक रोक लगा दिया गया है. 

पैराग्लाइडिंग गतिविधियों पर लगा था रोक 

धोबी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सबसे लोकप्रिय पैराग्लाइडिंग साइटों में से एक है. बीते कुछ सालों में इस जगह पर कई दुर्घटनाओं की खबर सामने आयी है. दुर्घटनाओं की संख्या में इजाफा को देखते हुए हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने जनवरी 2022 में सभी पैराग्लाइडिंग गतिविधियों पर रोक लगा दी थी. 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 01:02 PM IST