menu-icon
India Daily
share--v1

Rameshwaram Cafe Blast: संदिग्ध का नया CCTV फुटेज, NIA को PFI पर शक; बेंगलुरु ब्लास्ट मामले में ताजा अपडेट्स

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एक नया फुटेज सामने आया है. नए सीसीटीवी फुटेज में धमाके की वारदात को अंजाम देने वाले संदिग्ध को कपड़े बदलते और बस में चढ़ते देख जा सकता है. NIA को संदेह है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI स्लीपर सेल के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया है.

auth-image
India Daily Live
Rameshwaram Cafe Blast

Rameshwaram cafe blast latest updates: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में संदिग्ध का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. नए सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध को कपड़े बदलते और बस में सवारी करते देखा जा सकता है. उधर, मामले की जांच में जुटी NIA यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को संदेह है कि PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के स्लीपर सेल के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया है. 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बस में बैकपैक, पूरी बाहं की शर्ट, टोपी, मास्क और चश्मा पहने संदिग्ध के नए वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है. ऐसा प्रतीत होता है कि बस में कैमरा देखने के बाद वो उस ओर चला गया, जहां से उसे देखा न जा सके. इस बीच, टी-शर्ट पहने, बिना फेसमास्क, टोपी और चश्मा पहने एक अन्य बस के अंदर बैठे संदिग्ध की एक असत्यापित तस्वीर भी सामने आई है.

कर्नाटक के गृह मंत्री क्या बोले?

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि मुख्य संदिग्ध ने घटना के बाद अपने कपड़े बदले और बस से यात्रा की. उन्होंने कहा कि संदिग्ध ने विस्फोट के बाद एक बस से तुमकुरु जिला मुख्यालय शहर की ओर यात्रा की. उन्होंने कहा कि अधिकारी भी बल्लारी तक उसकी गतिविधि की पुष्टि कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमें और भी महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, जैसे कि संदिग्ध किस दिशा में गया है और उसने अपने कपड़े कैसे बदले. कुछ जानकारी उजागर नहीं की जा सकती. पिछले कुछ दिनों में हमें अच्छी लीड मिली हैं. मुझे लगता है कि उसे जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा.

PFI के उत्तरी तेलंगाना के सचिव को किया गिरफ्तार

एक मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट मामले की जांच में जुटी NIA ने PFI के उत्तरी तेलंगाना के सचिव अब्दुल सलीम को अरेस्ट किया है. इसके अलावा भी कई अन्य संदिग्ध हैं, जो NIA के रडार पर हैं. सूत्रों के मुताबिक, अब तक की जांच में सामने आया है कि ब्लास्ट को अंजाम देने से पहले संदिग्धों की ओर से रामेश्वरम कैफे और आसपास के इलाकों में रेकी की गई थी. 

एक अधिकारी के मुताबिक, धमाके में पीएफआई के पूर्व सदस्य मिनाज उर्फ सुलेमान को हिरासत में लिया गया है. मिनाज फिलहाल जेल में बंद है. उसे जेल से ही NIA ने हिरासत में लिया है. उससे ब्लास्ट के मामले में पूछताछ की जाएगी.