menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan Election Result 2023: कन्हैयालाल हत्याकांड बना चुनावी मुद्दा!, उदयपुर में कांग्रेस को मिली करारी हार

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कन्हैयालाल हत्याकांड बड़ा मुद्दा बना. उदयपुर में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

auth-image
Amit Mishra
Rajasthan Election Result

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में कांग्रेस को मिली हार
  • उदयपुर में बीजेपी ने दर्ज की जीत

Rajasthan Assembly Election Results 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान उदयपुर सीट पर सभी की निगाहें थी. अब जब नतीजे सामने आ गए हैं तो उदयपुर विधानसभा सीट एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के खाते में चली गई है. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से ताराचंद जैन मैदान में थे तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) ने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा था. गौरव वल्लभ को जब से टिकट मिला था तभी से उन्हें कार्यकर्ताओं  की नाराजगी झेलनी पड़ रही थी.

कन्हैयालाल हत्याकांड पर घिर गई कांग्रेस 

पेपरलीक, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण जैसे तमाम मुद्दों के साथ ही बीजेपी ने यहां कन्हैयालाल हत्याकांड जैसे मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा था. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद भी उदयपुर से किया था. उन्होंने कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. 

काम कर गई बीजेपी की रणनीति 

बीजेपी रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरी और जनता को अपनी बात समझाने में सफल रही. इसी का नतीजा रहा कि उदयपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के ताराचंद जैन ने जीत का परचम लहराया है. उन्होंने 32 हजार से अधिक वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ को हराया है. 

कब हुई थी कन्हैयालाल की हत्या

गौरतलब है कि कि पेशे से टेलर कन्हैयालाल की 28 जून, 2022 को बर्बरता से हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने दुकान में घुसकर धारदार हथियार से कन्हैयालाल का गला काट दिया था. इस हत्याकांड को लेकर राजस्थान ही नहीं देश भर में आक्रोश देखने को मिला था.