menu-icon
India Daily
share--v1

बंगाल में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी की कार पर नहीं हुआ हमला, जानें कैसे टूटा शीशा?

कांग्रेस नेता और बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के अनुसार, यह घटना आज सुबह यात्रा के बिहार से राज्य के मालदा जिले में प्रवेश करने के बाद हुई. हमले के बाद कार का पिछला शीशा टूट गया.

auth-image
Om Pratap
Rahul Gandhi car glass break in Maldah congress blamed security lapse

Rahul Gandhi car glass break in Malda: पश्चिम बंगाल में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी की कार को 'निशाना' बनाने की खबर आई. कहा गया कि राहुल गांधी की कार को निशाना बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने इसे कांग्रेस सासंद की सुरक्षा में चूक बताया है. हालांकि थोड़ी देर बाद कांग्रेस की ओर से स्पष्टीकरण आया कि राहुल गांधी की कार पर हमला नहीं किया गया है, बल्कि उनकी कार का शीशा किसी अन्य कारण से टूटा है.

जानकारी के मुताबिक, पहले खबर आई कि भीड़ के हमले के बाद राहुल गांधी की कार का शीशा टूट गया. दावा किया गया कि जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से पश्चिम बंगाल जा रही थी तो राहुल गांधी की कार को निशाना बनाया गया. कार को निशाना बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक है. 

कांग्रेस नेता और बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के अनुसार, यह घटना आज सुबह यात्रा के बिहार से राज्य के मालदा जिले में प्रवेश करने के बाद हुई. हमले के बाद कार का पिछला शीशा टूट गया. घटना से जुड़े वायरल फोटोज और वीडियो में राहुल गांधी की क्षतिग्रस्त कार को देखा जा सकता है. घटना के दौरान वायनाड सांसद को कार के अंदर बैठे देखा गया. कहा जा रहा है कि घटना को दौरान कार धीरे-धीरे चल रही थी और कार में बैठे राहुल गांधी सड़क पर जमा भीड़ का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे.

सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- नहीं हुआ राहुल गांधी की कार पर हमला

मामले को लेकर कांग्रेस की ओर से सुप्रिया श्रीनेत ने एक ट्वीट कर इस खबर को गलत बताया. उन्होंने लिखा कि गलत खबर का स्पष्टीकरण ज़रूरी है. दरअसल, राहुल गांधी से मिलने अपार जनसमूह आया हुआ था, एक महिला उनसे मिलने के लिये जब एकदम से आगे आ गयीं, तब कार को अचानक रोकना पड़ा सुरक्षा घेरे में इस्तेमाल किए जाने वाले रस्से से कार की विंडशील्ड टूट गई.