share--v1

'देश भर में MLA खरीदे जाते हैं', बिहार में हुए बड़े राजनीतिक बदलाव पर राघव चड्ढा ने इशारों-इशारों में BJP पर साधा निशाना

Raghav Chadha targets BJP with gestures on major political changes in Bihar: बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने पर राघव चड्ढा ने इशारों-इशारों में दल बदल कानून को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

auth-image
Gyanendra Tiwari

Raghav Chadha targets BJP with gestures on major political changes in Bihar: बिहार में बड़ा राजनीतिक फेरबदल हुआ है.  महागठबंधन का दामन छोड़े एक बार फिर से नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना रहे हैं. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देकर नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है. नीतीश कुमार 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने पर राघव चड्ढा ने इशारों-इशारों में दल बदल कानून को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि  देश भर में MLA को खरीदकर सरकार को तोड़ना लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

राघव चड्ढा ने दल बदल कानून को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा - जिस तरह एजेंसियों और पैसे के दम पर देश भर में MLAs खरीदे जाते हैं, सरकारें तोड़ी जाती हैं, वो डेमोक्रेसी के लिए खतरनाक है. पिछले साल मैंने संसद में Anti-Defection Law को मजबूत करने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया था. ये बिल आज लोकतंत्र को बचाने के लिए बहुत जरूरी है.  

 

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तो सम्राट चौधरी के साथ विजय सिन्हा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे.  विधायक दल के नेता का चुनाव होने बाद भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा-  "श्री सम्राट चौधरी के बीजेपी विधान मण्डल दल के नेता और श्री विजय सिन्हाजी के उप नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई!"

Also Read

First Published : 28 January 2024, 01:45 PM IST