share--v1

मध्य प्रदेश को बजट में क्या मिला? प्रह्लाद पटेल ने गिनाई खूबियां

केंद्रीय बजट को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास और श्रम मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की. उन्होंने इंडिया डेली लाइव से खास बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश के लिहाज से केंद्रीय बजट अच्छा है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मंत्री प्रहलाद पटेल ने बजट की गिनाई खूबियां
  • पीएम आवास योजना जरूरतमंद के लिए जरूरी

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करते हुए कई बड़े ऐलान किया है. बजट को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास और श्रम मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की. उन्होंने इंडिया डेली लाइव से खास बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश के लिहाज से केंद्रीय बजट अच्छा है. मध्य प्रदेश में संभावनाएं अधिक है और वह संसाधन संपन्न प्रदेश रहा है. राज्य की सांस्कृतिक विरासत के साथ विकास के बहुत सारे आयाम जुड़े हुए है. मोदी सरकार ने ग्रामीण विकास के लिहाज से तमाम बड़े फैसले लिए है. जिसका लाभ प्रदेश को निश्चित तौर पर प्रदेश को मिलेगा.

हमारे पास आत्मनिर्भर महिलाओं की बड़ी तादाद

प्रह्लाद पटेल ने अपने बयान में आगे कहा कि अंतरिम बजट भाषण में गरीब, महिला, युवा समेत समाज के हर तबके पर पर ध्यान केंद्रित किया गया है. सबसे खास बात लखपति दीदी की है. जो मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में है. समूहों ने प्रदेश में अच्छा काम किया है. बजट में लखपति दीदी का लक्ष्य 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ का रखा है. वह मध्य प्रदेश के लिए वो मध्य प्रदेश के लिए बेहतर संभावना लेकर आएगा. हमारे पास आत्मनिर्भर महिलाओं की बड़ी तादाद है. आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य कवर सभी आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को जोड़ा है. जो सुरक्षा की गारंटी है.

 

पीएम आवास योजना जरूरतमंद के लिए जरूरी

प्रह्लाद पटेल ने आगे कहा पीएम आवास योजना जरूरतमंद के लिए जरूरी है. अगले 5 वर्षों में 2 करोड़ और घर बनाये जाने का फैसला दूरदर्शी और उचित फैसला है. हमारी सरकार ने पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को बहुआयामी गरीबी से बाहर आने में सहायता की है. मोदी सरकार के काम करने का तरीका लक्षित है. सभी पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ पंहुचा है. गरीब, महिला, युवा और किसान अन्नदाता को पीएम मोदी ने चिह्नित किया है. उनकी सभी जरूरतें और आकांक्षाओं को पूरा करना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू

Also Read

First Published : 02 February 2024, 02:33 PM IST