menu-icon
India Daily
share--v1

टेक्नोलॉजी में सबसे आगे नरेंद्र मोदी, हवा में ही देख लिया रामलला का सूर्य तिलक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेक्नोलॉजी के हर पहलू से वाकिफ हैं. उन्हें पल-पल की खबर रखना पसंद है. तभी तो बात चाहे नमो ऐप की हो AI टूल की, पीएम मोदी हर तकनीक का भरपूर इस्तेमाल करते हैं.

auth-image
India Daily Live
PM Narendra Modi
Courtesy: Social Media

जब पूरी दुनिया नेशनल टेलीवीजन पर अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला का भव्य सूर्य तिलक देख रही थी, तब प्रधानमंत्री असम के नलबारी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. जैसे ही उन्हें थोड़ा सा वक्त मिला और अपने प्लेन में सवार हुए, उन्होंने अपने टेबलेट में रामलला का 'सूर्य तिलक' देख लिया.

रामनवमी पर रामलला का सूर्य तिलक देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए. उन्हें X पर पोस्ट किया, 'नलबारी में हुई रैली के बाद मैंने रामलला का सूर्य तिलक देखा. सैकड़ों भारतीयों की तरह यह मेरे लिए बेहद भावुक क्षण था. अयोध्या में मन रही ये राम नवमी ऐतिहासिक है. यह सूर्य तिलक, हमारे जीवन में ऊर्जा लेकर आए और देश की गरिमा बढ़ाए.'
 


अयोध्या में हुआ राम का सूर्य तिलक 
अयोध्या के राम मंदिर में रामलला का सूर्य तिलक हुआ है. भगवान राम के मस्तक पर सूर्य की सीधी किरणें पड़ रही थीं. अलग-अलग लेंस और शीशों के इस्तेमाल से सूर्य की किरणों को उन तक पहुंचाया गया. भगवान राम सूर्यवंशी हैं और रामनवमी पर उन्हें सूर्य ने ही तिलक लगाया. 

टेक्नो फ्रैंडली हैं नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई-नई तकनीक का इस्तेमाल, दूसरे राजनेताओं की तुलना में बेहतर करते हैं. वे टेक्नोलॉजी के हर पहलू का इस्तेमाल करना जानते हैं. उन्होंने देश के लिए विजन बनाने में भी AI टूल का सहारा लिया है. बिलगेट्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बिलगेट्स को ही बता दिया कि कैसे एक सेल्फी खींचने से उनके साथ खिंचवाई अब तक की सारी तस्वीरें एक प्लेटफॉर्म पर आ सकती हैं. प्रधानमंत्री मोदी रडार और जीपएस सिस्टम की अच्छी समझ रखते हैं.