menu-icon
India Daily
share--v1

PM Modi Kashmir Visit: 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, जानें क्यों होने वाला है खास

PM Modi Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी का यह दौरा 7 मार्च को होगा. इस दौरान पीएम मोदी एक रैली को संबोधित कर सकते है.

auth-image
India Daily Live
PM Modi

PM Modi Kashmir Visit: 5 अगस्त 2019 को गृहमंत्री अमित शाह की ओर से सदन में दिए गए जोरदार भाषण के बाद सालों से जम्मू-कश्मीर को अलग अधिकार देने वाले आर्टिकल 370 को निरस्त करने का प्रस्ताव पास किया गया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के बाद इसे पूरी तरह से हटा दिया गया. आर्टिकल 370 को हटाने पर लोग अपनी-अपनी राय रखते हैं लेकिन एक बात जो हर कोई स्वीकार करता है वो ये है कि 370 को हटाना एक ऐतिहासिक फैसला था.

आर्टिकल 370 के हटने के बाद से प्रदेश में लगातार राष्ट्रपति शासन लागू है लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के साथ यहां पर विधानसभा चुनावों का आयोजन भी किया जा सकता है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 के हटने के बाद से पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने का ऐलान कर दिया है.

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 7 मार्च को श्रीनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर सकते हैं. पीएम मोदी का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब घाटी में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.

रैली को संबोधित कर सकते हैं पीएम

सूत्रों के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 7 मार्च को श्रीनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो लंबे समय से पीएम मोदी द्वारा एक सार्वजनिक रैली की मांग की जा रही है. यह रैली शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में आयोजित होने जा रही है. एक अन्य सूत्र ने बताया कि पीएम मोदी दूर-दराज के क्षेत्रों के लाभार्थियों को संबोधित कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी 20 फरवरी को जम्मू का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने 32 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ-साथ एक रैली को भी संबोधित किया था. बता दें कि प्रधानमंत्री के दूसरे कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी ने घाटी का दौरा नहीं किया है.