share--v1

PM Modi Bengal Visit: आज बंगाल में नरेंद्र मोदी, संदेशखाली कांड के माहौल के बीच क्या होगा प्रधानमंत्री का संदेश?

PM Modi Bengal Visit: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बंगाल दौरा है. संदेशखाली कांड के बीच पीएम मोदी आज हुगली के आरामबाग में रैली को संबोधित करेंगे. आइए, जानते हैं कि संदेशखाली कांड के बीच अपनी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या संदेश दे सकते हैं?

auth-image
India Daily Live

PM Modi Bengal Visit: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी हुगली जिले के आरामबाग में रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का बंगाल दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब वहां का संदेशखाली नेशनल मीडिया की सुर्खियों में हैं. ऐसे में पीएम मोदी आरामबाग से क्या संदेश देंगे, इस पर सभी नजरें रहेंगी. पीएम मोदी जहां जनसभा को संबोधित करेंगे, वो इलाका हिंसा से जुझने वाले संदेशखाली से करीब 150 किलोमीटर दूर है. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले संदेशखाली के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया था. शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उसे 10 दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया. उधर, संदेशखाली के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी के बाद टीएमसी ने उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. फिलहाल, संदेशखाली बंगाल में राजनीतिक अखाड़े का केंद्र बना हुआ है. इन सबके बीच पीएम मोदी के बंगाल दौरे को लेकर सभी की नजरें इस पर टिकी हैं कि वे आरामबाग की सभा से क्या संदेश देंगे?

आरामबाग में ही पीएम मोदी की जनसभा क्यों?

पीएम मोदी आरामबाग में क्या कुछ बोलेंगे, इस पर नजर तो रहेगी, लेकिन सवाल ये भी कि आखिर प्रधानमंत्री के जनसभा की शुरुआत बंगाल में आरामबाग से ही क्यों हो रही है. दरअसल, हुगली में पिछली बार की विजेता लॉकेट चटर्जी को इस लोकसभा चुनाव में टिकट मिलेगा या नहीं, इसे लेकर अब भी काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

कुछ दिन पहले लॉकेट ने खुद ऐलान किया था कि वे हुगली से दोबारा लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, उनकी उम्मीदवारी को लेकर कुछ भी साफ नहीं है. पिछली बार यानी 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने मामूली वोट के अंतर से चुनाव जीता था. टीएमसी की नेता अपरूपा पोद्दार को मात्र 1100 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. 

लोकसभा चुनाव के दो साल बाद यानी 2021 में जब राज्य में विधानसभा चुनाव हुए तो हुगली की 7 विधानसभा सीटों में से चार पर भाजपा ने जीत दर्ज की. अब पीएम मोदी की यहां रैली हो रही है. इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि पिछली बार के लोकसभा चुनाव में आरामबाग से भाजपा को अच्छे वोट मिले थे. इस बार भी इस सीट को जीतकर प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डाल दिया जाएगा. 

6 मार्च को भी बंगाल आएंगे पीएम मोदी

पिछले हफ्ते भाजपा के बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा था कि अगर संदेशखाली के लोग चाहेंगे तो उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिलेगा. सूत्रों के मुताबिक, मोदी शनिवार को भी पश्चिम बंगाल में रहेंगे. प्रधानमंत्री शनिवार को कृष्णानगर में बैठक करेंगे. इसके बाद 6 मार्च को बारासात में प्रधानमंत्री की सभा प्रस्तावित है.  

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के सीनियर नेता अमित शाह ने बंगाल में 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए भाजपा बंगाल में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत पार्टी के सबसे बड़े 'ब्रांड' के साथ कर रही है. बंगाल भाजपा ने पिछली बार के लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 में से 19 सीटों पर कब्जा किया था. इस बार लक्ष्य 35 सीटों का है. फिलहाल, बंगाल बीजेपी लक्ष्य पूरा करने के लिए ब्रांड मोदी पर भरोसा कर रही है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा भी है कि शुक्रवार को आप देखेंगे कि जादू किसे कहते हैं. इसका नाम है मोदी मैजिक.

Also Read

First Published : 01 March 2024, 12:23 PM IST