share--v1

रामलला के गर्भ गृह की तस्वीरें आई सामने, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का गर्भगृह लगभग पूरा हो गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • रामलला के गर्भ गृह की तस्वीरें आई सामने
  • प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से प्रगति पर है. इस बीच भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का गर्भगृह लगभग पूरा हो गया है. ट्रस्ट ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की ताजा तस्वीरें जारी की है. जिसमें मंदिर का गर्भगृह लगभग पूरा दिख रहा है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "प्रभु श्री रामलला का गर्भ गृह स्थान लगभग तैयार है.  हाल ही में लाइटिंग-फिटिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है. आपके साथ कुछ छायाचित्र साझा कर रहा हूं."

रामलला का गर्भ गृह स्थान तैयार

22 जनवरी को गर्भगृह में विराजमान होंगे रामलला 

श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने अगले वर्ष 22 जनवरी को दोपहर से 12:45 बजे के बीच राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है. ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को आमंत्रित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे. 

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का होगा प्राण प्रतिष्ठा

रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को पूरे देश में मेगा इवेंट बनाने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी है. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है. इसके बाद राम मंदिर दर्शन के लिए खुल जाएगा. इस बीच यहां विभिन्न तैयारियां चल रही हैं.  22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. बीते दिनों श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय, नृपेन्द्र मिश्रा और दो अन्य लोगों ने पीएम मोदी से मुलाकात कर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया था. जिसके बाद पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए इस कार्यक्रम में आने की हामी भर दी है.

Also Read

First Published : 09 December 2023, 05:24 PM IST