menu-icon
India Daily
share--v1

2 करोड़ के फ्लैट और हाल झुग्गी बस्ती जैसा, पानी के लिए बेहाल हुए बेंगलुरु के लोग, जमकर काटा हंगामा

बेंगलुरु के लोग इस समय भारी जल संकट का सामना कर रहे हैं. अब से पहले बेंगलुरु में ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी गई है. गर्मियों में ये हालात और ज्यादा विकराल हो सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु के लगभग 7,082 गांवों में गर्मियों में जल संकट पैदा हो सकता है.

auth-image
India Daily Live
 People of posh apartments in Bengaluru create ruckus for water video goes viral

बेंगलुरु के लोग इस समय भारी पानी के संकट से जूझ रहे हैं. बेंगलुरु के पॉश अपॉर्टमेंट्स में रहने वाले लोगों ने पानी के लिए आज बिल्डर के सामने जमकर बवाल काटा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

2 करोड़ के फ्लैट और 2 बंद पानी नहीं 
यह घटना सेंट्रल बेंगलुरु के  शापूरजी पलोनजी पार्कवेस्ट की है, जहां फ्लैटों की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए है. वायरल वीडियों में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष हाथ में  तख्तियां लेकर चिल्ला रहे हैं- हमें पानी चाहिए. हमें पानी चाहिए.

बता दें कि लोगों का यह प्रदर्शन बैंगलोर जल आपूर्ति एंड सीवरेज बोर्ड (BWSSB) की उस घोषणा के बाद देखने को मिला जिसमें कहा गया है कि जो सोसायटीज प्रति दिन 40 से 2 करोड़ लीटर पानी का इस्तेमाल करती हैं, उन सोसायटियों में पानी की सप्लाई में 10 प्रतिशत की कटौती की जाएगी.

'लोगों की परेशानी दूर करने की कर रहे कोशिश'
वहीं भारी विरोध प्रदर्शन के बीच शापूरजी पलोनजी रियल एस्टेट ने एक बयान जारी कर कहा कि वे लोगों की परेशानी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं.

'बोरवेल सूख रहे हैं भूजल स्तर गिर रहा है'
शापूरजी पलोनजी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'यह बहुत ही दुखद है कि बेंगलुरु पानी के संकट से जूझ रहा है, भूजल स्तर गिर रहा है, बोरवेल सूख रहे हैं जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. एक जिम्मेदार बिल्डर होने के नाते हम लोगों की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.'

मानसून से स्थिति सुधरने के आसार
उन्होंने कहा कि पानी की कमी के बीच हम टैंकरों के जरिए पानी मंगा रहे हैं लेकिन सप्लायर भी पानी की कमी से जूझ रहे हैं और वो भी पूरा पानी सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं.उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि मानसून के कारण स्थिति सुधरेगी.