menu-icon
India Daily
share--v1

चुनावी हार का इतना सदमा? 5 समर्थकों की सुसाइड के बाद फूट-फूटकर रो पड़ीं पंकजा मुंडे

Pankaja Munde Supporters Suicide: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अपने नेताओं की हार के बाद कई समर्थक दुखी है. इसमें वो अपनी जान भी ले रहे हैं. ऐसा ही कुछ हुआ महाराष्ट्र में जहां पंकजा मुंडे के पांच समर्थकों ने खुदकुशी कर ली. इसपर पंकजा ने गहरा दुख जताया है और उन्होंने ऐसे कदम न उठाने की अपील की है.

auth-image
India Daily Live
Pankaja Munde
Courtesy: Pankaja Munde- Social Media

Pankaja Munde Supporters Suicide: दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में मतदाता और नेताओं का रिश्ता ही कुछ अलग है. यहां लोग अपने नेता की हार पर दुखा होते हैं. कई बार ये दुख आत्महत्या की कगार तक पहुंच जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ है महाराष्ट्र में जहां पंकजा मुंडे के पांच समर्थकों ने खुदकुशी कर ली. घटना के बाद से ही पंकजा दुखी हैं. उन्होंने सभी से अपील की है कि वो ऐसे कमद न उठाएं.

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से पंकजा पंकजा मुंडे को चुनावी मैदान में उतारा था. हालांकि, BJP का गढ़ कहे जाने वाले बीड से उनको हार का सामना करना पड़ा था. पंकजा मुंडे बड़े सियासी परिवार से हैं. उनके पिता गोपीनाथ मुंडे भी इसी सीट से सांसद थे.

पंकजा ने की अपील

पंकजा मुंडे ने अपील की कि मैं बहुत बहादुर इंसान हूं. हार के बाद भी कभी असहज नहीं हूं लेकिन इससे मुझे गहरा सदमा पहुंचा है. इसके लिए मैं खुद को दोषी महसूस कर रही हूं. अपना जीवन मत छोड़िए. मैं बहादुर हूं आप भी बहादुरी दिखाइए. नेता से इतना भी प्यार नहीं करना चाहिए कि जान देनी पड़े. मैं आपको खोना नहीं चाहती. इसी के साथ पंकजा रो पड़ी.

परिवार से मिलीं पंकजा

रविवार को पंकजा मुंडे आष्टी तालुका के चिंचवाड़ी के पोपट बैबसे के परिवार से मिलने पहुंची. उनको देखते ही बैबसे की पत्नी और बच्चे बिलख कर रो पड़े. पंकजा भी फूट-फूटकर रोने लगीं. उन्होंने कहा कि हार जीत सियासी है. मैं आप लोगों को नहीं खोना चाहती.

लगातार अपील कर ही हैं पंकजा

बीड से लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की हार के बाद उनके समर्थकों को झटका लगा. ऐसे में उनके समर्थकों का आत्महत्या का दौर जारी है. रविवार रात को एक युवक संदीप शिरसाट ने भी आत्महत्या कर ली. पंकजा ने सोमवार को आत्महत्या करने वाले युवक के परिवार से मुलाकात की. वो लगातार अपील कर रही हैं ऐसा कदम न उठाएं और अपने बच्चों, परिवार को न छोड़ें.