share--v1

'जिसने दुश्मनों को दी जमीन, हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर ज्ञान दे रहे', राज्यसभा में PM मोदी का कांग्रेस पर वार

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा जिन्होंने देश की जमीन दुश्मन देश को दे दिए वे आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर ज्ञान दे रहे हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोल रहे थे. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. अपनी स्पीच में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही लोकतंत्र का गला घोंटा है. राहुल गांधी पर भी तंज कसा और यह भी दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से अधिक सीटें नहीं आएंगी.

कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन...

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है. आप भाषा के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है. जिसने नॉर्थ ईस्ट को हमला, हिंसा में ढकेल दिया. जिसने नक्सलवाद के लिए देश के लिए चुनौती बनाकर छोड़ दिया. देश की जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी. देश की सेना का आधुनिकीकरण रोक दिया. आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रहे हैं. 

'युवराज को स्टार्टअप बनाकर रख दिया'

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को बर्खास्त कर दिया था, देश के संविधान को ताक पर रखकर अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की थी. अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं. PM ने राहुल गांधी के सरकारी कंपनियों के बंद होने के आरोपों पर कहा- कांग्रेस ने अपने युवराज को स्टार्टअप बनाकर रख दिया है. ना वो लिफ्ट हो रहा है और ना ही वो लॉन्च हो रहा है. प्रचार किया जा रहा है कि PSU बंद हो गए.

'गली-चौराहों पर अपने ही परिवार के नामों पर रख दिए'

पीएम ने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमें आर्थिक नीतियों पर भाषण सुना रही है. जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को कभी आरक्षण नहीं दिया. जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया, जिसने देश की सड़कों, गली-चौराहों पर अपने ही परिवार के नामों पर रख दिए, वो हमें सामाजिक न्याय पर भाषण दे रहे हैं.  कांग्रेस ने बोला कि हमने पीएसयू डुबो दिए. याद कीजिए बीएसएनएल-एमटीएनएल को बर्बाद करने वाले कौन थे. कौन सा कालखंड था. एचएएल की दुर्दशा करके रखी थी. गेट पर भाषण देकर 2019 का चुनाव लड़ने का एजेंडा इसी नाम पर तय किया. एअर इंडिया को किसने तबाह किया. 

First Published : 07 February 2024, 05:13 PM IST