menu-icon
India Daily
share--v1

Modi Oath Ceremony: मोदी सरकार 3.0 में TDP के ये सांसद बनेंगे मंत्री? लीक हुई लिस्ट

Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह के पहले ये जानकारी सामने आई है कि NDA सहयोगी TDP के दो सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी.

auth-image
India Daily Live
chandrababu naidu

Modi Oath Ceremony: मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले दो नाम सामने आए हैं, जिनके केंद्र में मंत्री बनने का दावा किया जा रहा है. ये दोनों नाम टीडीपी के नवनिर्वाचित सांसदों के हैं. दावा किया जा रहा है कि दोनों में एक सांसद को केंद्रीय मंत्री जबकि दूसरे सांसद को राज्य मंत्री बनाया जाएगा. ये दावा टीडीपी नेता जयदेव गल्ला ने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में किया है.

TDP नेता जयदेव गल्ला ने एक्स पर किए गए पोस्ट में दो नेताओं को केंद्र में मंत्री बनने की अग्रिम बधाई दी है. इन दोनों नेताओं में राम मोहन नायडू और पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी शामिल हैं. एक्स पोस्ट में जयदेव गल्ला ने लिखा कि मेरे युवा मित्र राम एमएनके को नई एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई! आपकी ईमानदारी और विनम्र स्वभाव निश्चित रूप से देश के विकास में सहायक होगा. आपकी नई भूमिका के लिए आपको शुभकामनाएं.

Modi 3.0 Cabinet
Photo Credit- Jai Galla X Handle

एक अन्य पोस्ट में डॉक्टर पेम्मा सानी को राज्य मंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई. अपने पहले राजनीतिक कार्यकाल के दौरान केंद्रीय स्तर पर राष्ट्र की सेवा करना बहुत सम्मान की बात है. गुंटूर और पूरे आंध्र प्रदेश के लोगों को आप पर गर्व है. आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं. आप सकारात्मक बदलाव लाएं और सार्थक प्रभाव डालें.

कौन हैं राम मोहन नाडयू और पी चंद्रशेखर पोम्मासानी?

लोकसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से राम मोहन नायडू सांसद चुने गए हैं. राम मोहन नायडू को टीडीपी के चीफ चंद्रबाबू नायडू का करीबी माना जाता है.  राम मोहन नाडयू तीसरी बार सांसद चुने गए हैं. वहीं, डॉक्टर पी. चन्द्रशेखर पेम्मासानी ने गुंटूर लोकसभा सीट से पहली बार जीत दर्ज की है और संसद पहुंचे हैं.

Modi Oath Ceremony
Photo Credit- Jai Galla X Handle

पेम्मासानी, राजनेता के साथ-साथ इंडस्ट्रियलिस्ट और डॉक्टर भी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के सबसे अमीर उम्मीदवारों में पेम्मासानी भी शामिल थे. टीपीडी ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनाव में भी शानदार जीत दर्ज की है. आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से टीडीपी के सांसदों ने 16 पर जीत दर्ज की है. एनडीए में भाजपा के बाद टीडीपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

शाम 7 बजकर 15 मिनट पर शपथ लेंगे पीएम मोदी

राष्ट्रपति भवन में आज शाम 7 बजकर 15 मिनट पर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, नरेंद्र मोदी को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाएंगी. नरेंद्र मोदी के साथ 40 कैबिनेट मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.