share--v1

NIA ने खालिस्तानी आतंकी को दबोचा, पंजाब में रहकर करता था युवाओं की भर्ती

सुरक्षा एजेंसी NIA को बड़ी कामयाबी मिली है. NIA ने अर्शदीप डल्ला के करीबी सहयोगी फतेह सिंह नागरी उर्फ ​​युवराज घुम्मन को गिरफ्तार किया है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: सुरक्षा एजेंसी NIA को बड़ी कामयाबी मिली है. NIA ने अर्शदीप डल्ला के करीबी सहयोगी फतेह सिंह नागरी उर्फ ​​युवराज घुम्मन को गिरफ्तार किया है. घुम्मन पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा था. साथ ही जबरन वसूली और सीमा पार हथियारों की तस्करी में शामिल था.  

हवाला नेटवर्क से पैसा बाहर भेजता था

युवराज घुम्मन भारत में बड़े पैमाने पर जबरन वसूली के माध्यम से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन केटीएफ के लिए धन जुटाने का काम भी करता था. पैसे को नशीली दवाओं और अन्य व्यवसायों और व्यापारों में और हवाला नेटवर्क के माध्यम से विभिन्न देशों में भेजकर भारत के खिलाफ बड़ी आतंकी साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था.

पंजाब में रहकर युवाओं की कर रहा था भर्ती 

बात दें कि कुछ दिन पहले ही खालिस्तानी आतंकवादी बल (KTF) के सदस्य पीटा और मनप्रीत सिंह उर्फ ​​पीटा को गिरफ्तार किया गया था. घुम्मन पंजाब में रहकर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा था. वह वसूली और सीमा पार हथियारों की तस्करी में शामिल था.

NIA के मुताबिक घुम्मन  पैसा जुटाकर अलग अलग देशों में भेजकर भारत के खिलाफ बड़ी आतंकी साजिश रच रहा था. NIA के सूत्र के मुताबिक, वह पाकिस्तान से भारत में हथियारों और विस्फोटक की तस्करी में भी शामिल था. 

Also Read

First Published : 08 February 2024, 08:37 PM IST