menu-icon
India Daily
share--v1

IAS कपल की 27 साल की बेटी ने 10वें फ्लोर से लगाई छलांग, मौके पर तोड़ा दम; सुसाइड नोट भी छोड़ा

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र कैडर के IAS ऑफ़िसर विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी की सुसाइड की खबर आई है. मृतका की उम्र 27 साल बताई जा रही है. आत्महत्या का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है.

auth-image
India Daily Live
Mumbai Crime News
Courtesy: Social Media

Mumbai Crime News: IAS अफसर विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी लिपि रस्तोगी ने सोमवार तड़के मुंबई में आत्महत्या कर ली. लिपि ने सुबह 4 बजे नरीमन पॉइंट स्थित सरकारी आवास की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी. उसे जीटी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचते ही उसे मृत घोषित कर दिया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 साल की लिपि रस्तोगी हरियाणा के सोनीपत में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी. कहा जा रहा है कि पढ़ाई को लेकर लिपि टेंशन में थी. लिपि ने छलांग लगाने से पहले सुसाइड नोट भी छोड़ा, जो फिलहाल पुलिस के पास है. सुसाइड नोट के बारे में पुलिस ज्यादा कुछ नहीं बता रही है. पुलिस का इतना ही कहना है कि सुसाइड नोट में लिखा गया है कि उसकी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए. 

पढ़ाई की टेंशन या फिर कुछ और?

 फिलहाल, पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है. साथ ही मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या के पीछे का सही कारण स्पष्ट नहीं है. लिपि ने आज तड़के मंत्रालय के सामने सुनीति बिल्डिंग की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी. 10वीं मंजिल से कूदने के बाद लिपि नीचे खड़ी बाइक पर गिरी. नीचे गिरने के बाद वो बुरी तरह घायल हो गई थी. 

एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी लिपि

पुलिस के मुताबिक, लिपि एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी. उनके पिता विकास रस्तोगी एजुकेशन डिपार्टमेंट में सेक्रेटरी हैं जबकि उनकी पत्नी राधिका रस्तोगी वित्त विभाग में सचिव हैं. घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. फिलहाल, पुलिस आत्महत्या के कारणों की तलाश में जुटी है.