menu-icon
India Daily
share--v1

इस गांव में पहली बार पहुंचा मोबाइल नेटवर्क, पीएम ने फोन कर ग्रामीणों से की बात

Mobile Connectivity: हिमाचल के एक गांव में आज पहली बार मोबाइल नेटवर्क पहुंचा है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने फोन कर वहां के लोगों से बात कर उन्हें बधाई दी है. 

auth-image
India Daily Live
Mobile Connectivity

Mobile Connectivity: हिमाचल के स्पीति के गिउ के आज पहली बार मोबाइल नेटवर्क पहुंचा जिसके बाद पीएम मोदी ने फोन कर वहां के ग्रामीणों से बात की है. पीएम मोदी ने इस दौरान वहां के लोगों से करीब 14 मिनट तक बात की और लोगों को बधाई दी है. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने वहां के लोगों से मोबाइल नेटवर्क न होने से पहले वाली कठिनाइयों के बारे में जिक्र कर रहे हैं. 

पीएम ने ग्रामीणों से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी सरकार वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. इस दौरान पीएम मोदी ने पहले की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने इन क्षेत्रों को उनके हाल पर छोड़ दिया था.

पीएम ने आगे कहा कि अपने तीसरे कार्यकाल में वह लोगों के जीवन की सुगमता को प्राथमिकता देने के बाद उनके जीवन की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करेंगे और इससे दूरदराज के क्षेत्रों, गरीबों और मध्य वर्ग को अत्यधिक लाभ होगा.

पहले तय करना पड़ता था 8 KM का सफर

बातचीत के क्रम में ग्रामीणों ने पीएम  मोदी को बताया कि इससे पहले फोन पर बात करने के लिए ग्रामीणों को करीब 8 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था. ग्रामीणों ने पीएम मोदी को बताया कि जब उनका गांव मोबाइल नेटवर्क से जुड़ा तो एक पल के लिए तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ लोगों ने बताया कि गांव में पहली बार नेटवर्क आने से हम सबों के बीच खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं है. 

गिउ में पहली बार मोबाइल नेटवर्क आने के बाद मंडी सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि मेरे हिमाचल के प्यारे परिवारजन पहले मोबाइल नेटवर्क नहीं आता था, 8 कि.मी. दूर जाना पड़ता था, मगर अब नेटवर्क टावर भी लगा है और सीधे PM बात भी कर रहे हैं. कंगना ने लिखा, मोदी जी स्पीति के गिउ गांव के लोगों से जुड़े. ग्रामीणों ने इतिहास में पहली बार मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलने का जश्न मनाया.