share--v1

बाबा बालकनाथ के दिल्ली बुलाए जाने से वसुंधरा के खेमे में हलचल तेज! राजे के घर पहुंचे विधायक

MLAs At Vasundhara Raje House: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. राजस्थान में सीएम पद के दावेदार माने जा रहे बालकनाथ आज दिल्ली में हैं. बालक नाथ के दिल्ली में होने की खबर मिलने के बाद पूर्व जयपुर में वसुंधरा राजे के घर पर उनके करीबी विधायकों का जुटान शुरू हो गया है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिल्ली दौरे पर हैं बाबा बालकनाथ
  • वसुंधरा के खेमे में तेज हुई हलचल

MLAs At Vasundhara Raje House: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. चुनावी नतीजों के बाद तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर कशमकश तेज हो गई है. तीनों राज्यों में अब बैठकों का दौर भी शुरू हो गया. आपको बता दें राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की रेस में बीजेपी के महंत बालकनाथ, किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी से लेकर कई अन्य दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है. 

वसुंधरा राजे के घर पहुंचे कई विधायक

राजस्थान में सीएम पद के दावेदार माने जा रहे बालकनाथ आज दिल्ली में हैं. बालक नाथ के दिल्ली में होने की खबर मिलने के बाद पूर्व जयपुर में वसुंधरा राजे के घर पर उनके करीबी विधायकों का जुटान शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार राजे के आवास पर उनके करीबी 20 विधायक में बाबू सिंह राठौड़, प्रेमचंद बैरवा, ललित मीणा, कालू लाल मीणा शामिल हैं.

वसुंधरा राजे को सीएम बनाने ही की मांग

इस बैठक से पहले वसुंधरा राजे के आवास में जाते हुए बीजेपी विधायक बहादुर सिंह कोली ने कहा कि कि वसुंधरा राजे को ही सीएम बनना चाहिए. हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि वह पार्टी के फैसले के साथ हैं.

क्या होगा हाईकमान का फैसला

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की रेस में करीब 10 ऐसे नाम हैं जिनकी चर्चाएं तेज हो गई है. आपको बता दें, राजस्थान में पार्टी ने इस बार भी पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा था इसलिए चुनाव से पहले सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया गया था. राजस्थान में अब बहुमत मिलने के बाद कहा जा रहा है कि विधायकों की बैठक के बाद सीएम पद के लिए जिनके नामों का सुझाव आएगा उन सभी नामों पर विचार करने के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेगी. हालांकि, इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि हाईकमान का फैसला चौंकाने वाला होगा.

Also Read

First Published : 04 December 2023, 05:58 PM IST