share--v1

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा के बाद भारी गोलीबारी, गांव के 13 लोगों की मौत

Manipur violence:  मणिपुर में ताजा हिंसा हुई है. दो समूह के बीच हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई है. घटना मणिपुर के तेंगनौपाल जिले की है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Manipur violence:  मणिपुर में ताजा हिंसा हुई है. दो समूह के बीच हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई है. घटना मणिपुर के तेंगनौपाल जिले की है. सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने कहा कि दोपहर के करीब, टेंग्नौपाल जिले के साइबोल के पास लीथू गांव में आतंकवादियों के दो समूहों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली थी.

निकटतम सुरक्षा बल इस स्थान से लगभग 10 किमी दूर थे.एक बार जब हमारी सेनाएं आगे बढ़ीं और उस स्थान पर पहुंचीं, तो उन्हें लीथू गांव में 13 शव मिले. हालांकि सेना को शवों के पास कोई हथियार नहीं मिला. 


अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक लीथु क्षेत्र से नहीं हैं और हो सकता है कि वे किसी अन्य स्थान से आए हों जिसके बाद वे एक अलग समूह के साथ गोलीबारी में शामिल हो गए. न तो पुलिस और न ही सुरक्षा बलों ने मृत लोगों की पहचान की पुष्टि की. 

पुलिस मौके पर पहुंच गई है. वे मामले की जांच करेंगे. मणिपुर 3 मई से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय झड़पों से भड़का हुआ है.झड़पों में कम से कम 182 लोग मारे गए और लगभग 50000 बेघर हो गए.रविवार को ही अधिकारियों ने सात महीने के बाद हिंसा प्रभावित राज्य में कुछ जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध हटा दिया था।

Also Read

First Published : 04 December 2023, 05:17 PM IST