menu-icon
India Daily
share--v1

पहलवानों की गवाही में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, बृजभूषण केस में आया अहम मोड़

BRIJBHUSAN SINGH:ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने सरकार की ओर से नियुक्त ओवरसाइट कमेटी के सामने पेश होते हुए गवाहियों दी है. जिसमें यह दावा किया कि उन्हें TATA के साथ स्पॉन्सरशिप डील संबंधी आंशिक भुगतान राशि ही मिली है

auth-image
Avinash Kumar Singh
पहलवानों की गवाही में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, बृजभूषण केस में आया अहम मोड़

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों में जांच का सामना कर रहे हैं. इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इसी बीच पहलवानों और बृजभूषण के मामले में नया मोड़ आया है. ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने सरकार की ओर से नियुक्त ओवरसाइट कमेटी के सामने पेश होते हुए गवाहियों दी है. जिसमें यह दावा किया कि उन्हें TATA के साथ स्पॉन्सरशिप डील संबंधी आंशिक भुगतान राशि ही मिली है.

भारतीय पहलवानों ने WFI पर झूठे वादे का लगाया आरोप

टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2019 में मुझे बताया गया कि मुझे टाटा से स्पॉन्सरशिप डील के से मिले पैसे से हर महीने एक लाख रुपए दिए जाएंगे. उसके बाद मुझे 5.5 लाख रुपए का चेक मिला. बाद में 2021 में 4.5 लाख रुपए का चेक मिला. मुझे लगभग 10 लाख रुपए मिले. तो वहीं 2018 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पूजा ढांडा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं ग्रेड बी में थी और अनुबंध के आधार पर हर साल 25 लाख रुपए की हकदार थी लेकिन अब तक मुझे लगभग 5.25 रुपये के दो चेक मिले हैं.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में इस बार आपका टिकट कट सकता है? जानें क्या बोले शिक्षा मंत्री के पद से हटाए गए प्रेमसाय सिंह टेकाम

इसके साथ ही 2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया ने कहा कि मुझे हर महीने 1 लाख रुपए देने का वादा किया गया था, लेकिन मुझे एकमुश्त 6 लाख रुपए मिले और कहा गया कि बाकी पैसे बाद में मिलेंगे. ओवरसाइट कमेटी के सामने पेश होने वाले कुछ पहलवानों की गवाहियों की पूरी रिपोर्ट का जिक्र दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में है. भारतीय पहलवानों के मुताबिक रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से झूठे वादे किए गए और बकाया राशि नहीं दी गई.

महिला रिपोर्टर से बृजभूषण सिंह ने की थी बदसलूकी

यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह अब एक और वजह से चर्चाओं में आ गए हैं. उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह महिला रिपोर्टर के साथ बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वह रिपोर्टर पर गुस्सा करते और उसका माइक तोड़ते भी दिख रहे हैं. इस घटना को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें: धरती के 71 फीसदी हिस्‍से पर कैसे आया पानी, रिसर्च में हुआ नया खुलासा