menu-icon
India Daily
share--v1

295 के बहाने याद आए सिद्धू मूसेवाला, यहां सुनें राहुल गांधी ने क्या कहा था कि वायरल हो गया गाना

Sidhu Moosewala 295: चुनाव नतीजों के बीच कांग्रेस के नेता और मशहूर गायक रहे सिद्धू मूसेवाला का गाना 295 अचानक चर्चा में आ गया है. दरअसल, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन 295 सीटें जीतेगा.

auth-image
India Daily Live
Sidhu Moosewala
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले रुझान लगभग स्पष्ट हो गए हैं. NDA गठबंधन लगभग 300 के आसपास सीटों पर सिमटता दिख रहा है. वहीं, INDIA गठबंधन लगभग सवा दो सौ सीटों पर आगे चल रहा है. इस बीच पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का एक गाना सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. कुछ दिनों पहले ही एग्जिट पोल के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि अगर आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना हो तो INDIA गठबंधन की कुल 295 सीटें आएंगी. अब इसी वीडियो के जरिए सिद्धू मूसेवाला का गाना '295' वायरल हो रहा है. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस के नेता भी थे और उन्हें गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी.

एग्जिट पोल के बाद राहुल गांधी ने कहा था, 'इसका नाम एग्जिट पोल नहीं, मोदी मोडिया पोल है. ये मोदीजी का पोल है, उनका फैंटेसी पोल है.' सीटें कितनी आएंगी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था, 'सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है? 295.' INDIA गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया था कि उनका गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतने जा रहा है.

कौन थे सिद्धू मूसेवाला?

सिद्धू मूसेवाला मशहूर पंजाबी गायक थे. वह कांग्रेस में शामिल होकर पंजाब में विधानसभा का चुनाव भी लड़े थे लेकिन चुनाव हार गए थे. 29 मई 2022 को कुछ बदमाशों ने सिद्धू मूसेवाला को घेरकर गोली मार दी थी. इस हमले में सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई थी. पंजाब में चुनाव और अन्य मौकों पर भी राहुल गांधी सिद्धू मूसेवाला का जिक्र करते रहे हैं और उनके पिता से भी मिलते रहे हैं.

इस बीच सिद्धू मूसेवाला का चर्चित गाना 295 एक बार वायरल हो रहा है. यहां सुनिए और देखिए सिद्धू का यह गाना.