share--v1

'ममता ने मारी लात और गिर गई भाजपा', TMC के कार्टून पर छिड़ी सियासी जंग, जानिए क्या है मामला?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच कार्टून विवाद शुरू हो गया है. भाजपा ने ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी एक दूसरे पर किसी न किसी तरह से हमला कर रही है. कोई जुबानी जंग लड़ रहा है तो कोई किसी और तरीके से हमलावर हो रहा है. इसी बीच पश्चिम बंगाल की टीएमसी पार्टी ने एक कार्टून सोशल मीडिया पर शेयर कर नया विवाद खड़ा कर दिया है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधा है. इस कार्टून में कथित तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक सीढ़ी को लात मारते हुए दिखाया गया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता खड़े हैं. 

आखिर क्या है टीएमसी के कार्टून में?

टीएमसी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर कार्टून को कैप्शन के साथ शेयर किया है. लिखा है कि बंगाल के गेट किलेबंद हैं और ममता बनर्जी पहरा दे रही है. भाजपा के लोग जो रेंगकर अंदर आने की कोशिश कर रहे हैं, वे खुद को लड़खड़ाते हुए पाएंगे.

कार्टून में कथित तौर पर पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय को दिखाया गया है. 

भाजपा सांसद ने टीएमसी पर इस तरह किया पलटवार

इसके बाद टीएमसी पर निशाना साधते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद समिक भट्टाचार्य ने पोस्ट को दुर्भाग्यपूर्ण और नुकसान पहुंचाने वाला बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि कार्टून बंगाल का नाम खराब कर रहा है. 

भट्टाचार्य ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आजाद भारत में इतना बदनाम करने वाला और अपमानित करने वाला कार्टून कभी बनाया गया होगा. एक मुख्यमंत्री जो (भारत के) संघीय ढांचे के बारे में बात करती हैं, वह देश के प्रधान मंत्री को लात मार रही है. क्या यह एक राजनीतिक दल है? इससे पश्चिम बंगाल का भी नाम खराब हो रहा है.

tmc
टीएमसी की ओर से एक्स पर शेयर किया गया पोस्ट.

अमित मालवीय बोले- ये सीधे तौर पर जान से मारने की धमकी 

उन्होंने कहा कि यह देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीएमसी ने राजनीति को इस स्तर तक कैसे गिरा दिया है. लोगों का राजनीति के प्रति सम्मान पहले ही खत्म हो चुका है. अगर इस तरह के अपमानजनक हमले जारी रहे तो (टीएमसी) लोगों का सम्मान खोती रहेगी.

बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी और पार्टी के बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा कि बंगाल की मौजूदा सीएम ममता बनर्जी को भारत के प्रधान मंत्री को लात मारते हुए दिखाया गया है. यह जान-माल को नुकसान पहुंचाने और प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा बंगाल के नेताओं को जान से मारने की सीधी धमकी है. 

Also Read